Facebook-Insta डाउन, यहां पढ़ें ट्विटर यूजर्स के कमेंट, हो जाएंगे लोटपोट

लोग इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स के डाउन जाने से दुखी होकर ट्विटर पर तरह-तरह के पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और कुछ तो ऐसे हैं जो कि अपना फेसबुक और इंस्ताग्राम तक डिलीट कर रहे हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:30 am, Thu, 14 March 19

नई दिल्ली: दुनियाभर के सोशल नेटवर्किंग साइट्स यूजर्स फेसबुक और इस्ताग्राम के न चलने से काफी परेशान हैं. परेशान हो भी क्यों न, क्योंकि जो यूजर्स पूरा दिन अपना इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बिताते हैं, उन्हें टाइम पास करने का कोई दूसरा ऑपशन जो नहीं मिल रहा है. फेसबुक और इस्ताग्राम बुधवार रात से डाउन जा रहे हैं, जो सिलसिला सुबह तक जारी रहा.

वहीं इस मामले पर फेसबुक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए कहा कि “हमें इस बात की जानकारी है कि कई लोग फेसबुक और उससे जुड़ी हुई ऐप का इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना कर रहे हैं. हम इस समस्या को जल्द से जल्द दूर करने के प्रयास में लगे हैं. हमारा पूरा ध्यान इस समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने पर है लेकिन हम यह कन्फर्म कर दें कि यह समस्या हैकर अटैक के कारण नहीं हुई है.”

इस बीच इस्ताग्राम ने भी ट्वीट किया, “हम जानते हैं कि यह बहुत परेशान करने वाला है और हमारी टीम इसका जल्द से जल्द निदान करने में जुटी हुई है.” यूजर्स फेसबुक और इंस्ताग्राम न चला पाने के कारण इतने दुखी हैं कि उन्होंने #FacebookDown और #InstagramDown से ट्विटर पर पोस्ट करना शुरू कर दिया है. #FacebookDown और #InstagramDown ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है.

फेसबुक और इस्ताग्राम के डाउन होने के बाद लोगों के लिए अपनी प्रतिक्रियाएं देने का बस एक ही प्लेटफॉर्म बचा है, जो है ट्विटर. लोग इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स के डाउन जाने से दुखी होकर ट्विटर पर तरह-तरह के पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और कुछ तो ऐसे हैं जो कि अपना फेसबुक और इंस्ताग्राम तक डिलीट कर रहे हैं. एक यूजर का कहना है कि 14 साल में पहली बार कोई अच्छी फोटो पोस्ट करने लायक लगी, लेकिन इस्ताग्राम डाउन जा रहा है. इसके साथ ही कई लोग फेसबुक और इस्ताग्राम का मजाक भी उड़ा रहे हैं, कि इस समय कैसे उनके इंजीनियर इस समस्या का निवारण करने में लगे हैं.