सबूतों के आभाव में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगों के दो आरोपियों को मिली जमानत

दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस के सिपाही प्रमेश कुमार के साथ लूट और उनकी कार को नुक्सान पहुंचाने की शिकायत के बाद जून में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि गिरफ्तारी के बाद शिकायतकर्ता आरोपियों की ठीक से शिनाख्त नहीं कर पाया.
North East Delhi riots, सबूतों के आभाव में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगों के दो आरोपियों को मिली जमानत

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली दंगा मामले में दो आरोपियों सन्नी चौधरी और अभिषेक ठाकुर को सोमवार को जमानत दे दी है. इन दोनों आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत न होने की स्थिति में इन्हें जमानत दी गई है.

कोर्ट के एडिशनल सेशन जज विनोद यादव ने मामले पर सुनवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिलने पर 20 हजार रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही कीमत की श्योरिटी पर जमानत दी है.

दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस के सिपाही प्रमेश कुमार के साथ लूट और उनकी कार को नुक्सान पहुंचाने की शिकायत के बाद जून में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि गिरफ्तारी के बाद शिकायतकर्ता आरोपियों की ठीक से शिनाख्त नहीं कर पाया, जिसे कोर्ट ने पर्याप्त नहीं माना.

जमानत देने के साथ ही कोर्ट ने दोनों आरोपियों को खजूरी खास इलाके में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने, सबूतों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं करने, गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करने और अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की हिदायत भी दी है.

Related Posts