पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए दो भारतीय, भारत ने मांगी तत्काल कांसुलर एक्सेस

पाक पुलिस के मुताबिक दोनों के पास पर्याप्त डाक्यूमेंट्स मौजूद न होने के कारण उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पाकिस्तान में अवैध घुसपैठ के आरोप में दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक का नाम प्रशांत है जो मध्य प्रदेश का रहनेवाला है और दूसरे की पहचान तेलंगाना के दारीलाल के रूप में हुई है. इनमें से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. वहीं भारत ने पाकिस्तान से प्रशांत वेदन और बारी लाल के लिए तत्काल कांसुलर एक्सेस प्रदान करने के लिए संपर्क किया है.

जियो न्यूज के अनुसार प्रशांत और दारीलाल अवैध तरीके से पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहे थे. दोनों को पंजाब प्रांत के बहावलपुर शहर से गिरफ्तार किया गया है. पाक पुलिस के मुताबिक दोनों के पास पर्याप्त डाक्यूमेंट्स मौजूद न होने के कारण उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह भी आशंका जताई जा रही है कि दोनों को आतंकी हमला करने के लिए भेजा गया है.

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी पुलिस ने अगस्त में जासूसी के शक में राजू लक्ष्मण नाम के शख्स को पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान शहर से गिरफ्तार किया था. जिसे बाद में खुफिया एजेंसियों को सौंप दिया गया. उसने बलूचिस्तान से प्रवेश किया था. पाकिस्तानी ने दावा किया था कि कुलभूषण जाधव को भी यहीं से गिरफ्तार किया गया था.