जम्मू: सेना ने बचाई बाढ़ में फंसे 4 लोगों की जान, देखें Exclusive Rescue Operation

जम्मू की तवी नदी में सांसें थाम देने वाला रेस्क्यू ऑपरेशन चला. वायुसेना के जाबांज जवान चार लोगों की जान बचाने में कामयाब रहे.
Jammu Tawa River Rescue, जम्मू: सेना ने बचाई बाढ़ में फंसे 4 लोगों की जान, देखें Exclusive Rescue Operation

जम्मू के पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के कारण तवी नदी में अचानक आए उफान में चार लोग फंस गए. ये लोग भगवती नगर पुल के बेराज में मछली पकड़ रहे थे. तवी में अचानक आए उफान ने इन लोगों को सुरक्षित किनारे तक पहुंचने का मौका भी नहीं दिया. हालांकि ये लोग अपनी जान बचाने के लिए बेराज पर चढ़ गए.

जम्मू की जानलेवा बाढ़ में फंसे इन 4 लोगों को बचाने के लिए सेना और NDRF के जवान पहुंचे और तवी नदी में फंसे दो लोगों को बचा लिया, जबकि रस्सी टूट जाने से दो लोग बह गए. इसके बाद जम्मू की तवी नदी में सांसें थाम देने वाला रेस्क्यू ऑपरेशन चला. वायुसेना के जाबांज जवान दो लोगों की जान बचाने में कामयाब रहे.

बता दें कि चार लोग तवी नदी में आई बाढ़ फंस गए थे. इनमें से दो लोगों को जवानों ने हेलिकॉप्टर से रस्सी लटकाकर बचाने की कोशिश की लेकिन सीढ़ी टूट जाने से दोनों नदी में बह गए. दोनों पानी में तैरकर किसी तरह बाहर आने में कामयाब हुए और नदी के बीच बने पिलर तक पहुंचे. इन दोनों लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

ये भी पढ़ें- बीवी के बदले 71 भेड़ें पाने वाला रह गया हैरान, पुलिस ने चोरी के आरोप में भेजा जेल

Related Posts