तेलंगाना में फ्लाइंग इंस्टीट्यूट का ट्रेनर विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत

ट्रेनर विमान विकाराबाद जिले के सुल्तानपुर गांव के ऊपर से गुजर रहा था तभी हादसे का शिकार हो गया.
aircraft crash, तेलंगाना में फ्लाइंग इंस्टीट्यूट का ट्रेनर विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत

तेलंगाना के विकाराबाद जिले में रविवार को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई. इनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है. दोनों ट्रेनी पायलटों ने हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. इसके बाद यह हैदराबाद से 100 किलोमीटर दूर एक गांव में क्रैश हो गया.

दुर्घटनाग्रस्त विमान हैदराबाद के एक फ्लाइंग इंस्टीट्यूट से जुड़ा बताया जा रहा है. ट्रेनर विमान विकाराबाद जिले के सुल्तानपुर गांव के ऊपर से गुजर रहा था तभी हादसे का शिकार हो गया. अभी तक हादसे के कारणों की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है.


‘गिरने से पहले कई बार गोता खाया विमान’
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि खेत में गिरने से पहले विमान ने कई बार गोता लगाया था. पुरुष पायलट की पहचान प्रकाश विशाल के रूप में हुई है, जबकि महिला पायलट की पहचान होना बाकी है. हादसे के बाद किसानों और ग्रामीणों ने पायलटों को मलबे से निकालने की कोशिश की.

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के शिरपुरा की एक उड़ान अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान एक विमान हादसे का शिकार हो गया था. हादसा होने से पहले ही छात्र विमान से कूद गया, जिसके कारण उसकी जान बच गई. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) महाराष्ट्र हादसे की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-

भूकंप से फिर हिल गया POK, 1 की मौत, कई घायल

बारामूला में पकड़ा गया जैश का आतंकी मोहसिन सलेह, पुलिस वाले को मारने की रच रहा था साजिश

1990 में यासीन मलिक ने स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना की थी हत्या, अब दर्ज होगा नेशनल वॉर मेमोरियल में नाम

Related Posts