Delhi High Court में सुनवाई के दौरान आपस में भिड़े केंद्र और दिल्ली सरकार के वकील

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने मौखिक तौर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ से इस मामले में आदेश जारी हो कि दिल्ली पुलिस को कौन रिप्रजेंट करेगा.
Delhi High Court, Delhi High Court में सुनवाई के दौरान आपस में भिड़े केंद्र और दिल्ली सरकार के वकील

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की पैरवी के लिए दो सीनियर वकील आपस में भिड़ गए. इस मामले पर अडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अमन लेखी और दिल्ली सरकार के स्टैंडिंग कॉउन्सिल राहुल मेहरा के बीच तीखी बहस हुई. कोर्ट में 25 साल के एक युवक की अवैध कस्टडी के मामले पर सुनवाई हो रही थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ASG अमन लेखी ने कोर्ट से कहा कि उनके पास मौखिक आदेश आया है कि वो इस मामले में दिल्ली पुलिस का पक्ष रखें. इस पर राहुल मेहरा भड़क गए और कहा कि वो दिल्ली पुलिस की तरफ से पैरवी करेंगे.

‘इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं’

दोनों के बीच हुई तीखी बहस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है, ऐसा नहीं होना चाहिए. दिल्ली हाईकोर्ट ने मौखिक तौर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ से इस मामले में आदेश जारी हो कि दिल्ली पुलिस को कौन रिप्रजेंट करेगा.

कोर्ट ने युवक की अवैध कस्टडी के मामले में दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. इस मामले में अगली सुनवाई 29 म‌ई को होगी.

इस विवाद पर जानकारों की राय है कि दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन ही आती है.

दिल्ली में और 13 कंटेनमेंट जोन घोषित

दूसरी तरफ, कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार को दिल्ली में और 13 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 92 हो गई.

शुक्रवार को इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार की ओर से दी गई. राष्ट्रीय राजधानी में बीते चार दिनों के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2,200 से ज्यादा हो गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts