दिल्ली के कनॉट प्लेस में एनकाउंटर, 2 बदमाशों को लगी गोली, 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने जब बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो वो भागने लगे.

राजधानी दिल्ली में पुलिस का बदमाशों के साथ एनकाउंटर हुआ है. पुलिस की फायरिंग में दो बदमाश घायल हो गए हैं, इनके पैर में गोली लगी. तीसरा बदमाश घटनास्थल से भागने में सफल रहा लेकिन बाद में उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. ये एनकाउंटर बुधवार सुबह 5:50 बजे हुआ.

ये तीनों बदमाश सलीम, इस्माइल और साउद कुख्यात स्नैचर्स हैं. दिल्ली पुलिस इन तीनों स्नैचर्स के खिलाफ पहले ही लुक आउट नोटिस जारी कर चुकी थी. इन तीनों के जगह-जगह पर पोस्टर लगाए गए थे.

बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग
पुलिस को आज तड़के सुबह ही ये तीनों स्नैचर्स आते हुए दिखे. दिल्ली पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो बदमाश भागने लगे. पुलिस ने इनका पीछा करना शुरू किया तो स्नैचर्स ने पुलिस के ऊपर फायरिंग करनी शुरू कर दी.

इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की. इसमें दो बदमाशों को गोली लगी जबकि एक बदमाश वहां से भागने में कामयाब हो गया. लेकिन दिल्ली पुलिस ने उसे भी बाद में गिरफ्तार कर लिया.

स्नैचिंग की कई वारदातों में हैं शामिल
कनॉट प्लेस इलाके में हाल में एयरफोर्स अफसर के साथ हुई स्नैचिंग में ये शामिल थे. साथ ही 24×7 के बाहर खड़ी एक साइकिल और मोबाइल लेकर भागने में भी इनका हाथ था. इसके अलावा भी ये तीनों स्नैचिंग की कई वारदातों में में शामिल रहे हैं.

सुबह 4 बजे के बाद करते थे वारदात
दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैप लगाकर इनकी तलाश की जा रही थी. ये सुबह-सुबह 4 बजे के बाद वारदात करते थे. ये सभी स्नैचर्स सफेद रंग की गाड़ी में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के इलाके में आते थे और अपनी गाड़ी पार्क करके एक सुरंग के रास्ते नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट इलाके में घुसते थे.

सुरंग के पास बने खाली प्लाट में ये अपनी 2 बाइक खड़ी रखते थे और इन्हीं से स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया करते थे. इस गैंग ने पिछले एक महीने में 7 से ज्यादा वारदातों अंजाम दिया है. पुलिस के पास इनके सीसीटीवी फुटेज भी थे. इसके जरिए पुलिस ने ट्रैप लगाया था.

ये भी पढ़ें-

कमलेश तिवारी हत्याकांड: हाथ पर हाथ धरे रह गई UP पुलिस और हत्यारे चले गए बाहर

‘हम भी लश्कर-ए-तैयबा बना सकते हैं’ बयान पर पूर्व MLA सुरेंद्र नाथ के खिलाफ FIR दर्ज

कठुआ रेप-मर्डर केस की जांच करने वाली SIT पर गवाहों के टॉर्चर का आरोप, FIR दर्ज करने के आदेश