Vizag में केमिकल फैक्ट्री में Gas Leak होने से दो मजदूरों की मौत, चार अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) विशाखापत्तनम (Vizag) में सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में गैस के रिसाव से 2 कर्मचारियों की मौत हो गई है और 4 अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि अब स्थिति पर अब काबू पा लिया गया है.
Two workers died after gas leaking at chemical factory, Vizag में केमिकल फैक्ट्री में Gas Leak होने से दो मजदूरों की मौत, चार अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापत्तनम (Vizag) में एक बार फिर गैस लीक (Gas Leak) का मामला सामने आया है. यहां देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में गैस लीक से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश विशाखापत्तनम में सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में गैस के रिसाव से 2 कर्मचारियों की मौत हो गई है और 4 अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि अब स्थिति पर अब काबू पा लिया गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

प्लांट से बाहर नहीं फैली गैस

परवाड़ा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर उदय कुमार ने बताया कि 2 लोग मारे गए और 4 अस्पतालों में भर्ती हैं. अब स्थिति नियंत्रण में है. मरने वाले 2 दोनों लोग फैक्ट्री में काम करते थे और लीकेज साइट पर मौजूद थे. इसके अलावा गैस कहीं और नहीं फैली है.

फैक्ट्री को किया गया बंद

वहीं आंध्र प्रदेश सीएम कार्यालय की तरफ से कहा गया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने विशाखापत्तनम के परवाड़ा में सैनॉर लाइफ साइंसेज फार्मा कंपनी में दुर्घटना के बारे में जानकारी ली है. कल रात 11.30 बजे गैस लीक के कारण यह दुर्घटना हुई. एहतियात के तौर पर फैक्ट्री को तत्काल बंद कर दिया गया.

कुरनूल में गैस लीक से कंपनी के जनरल मैनेजर की मौत

इससे पहले 27 जून को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुरनूल (Kurnool) जिले के नंदयाल शहर में एक कृषि उद्योग (Agro Industry) के कारखाने में अमोनिया गैस लीक (Ammonia Gas Leakage) हो गई थी. इस घटना में कंपनी के 50 वर्षीय जनरल मैनेजर की मौत हो गई थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts