Uber लेकर आ रही बस सर्विस, जानें क्‍या होगा खास

पिछले साल अक्टूबर में राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ने मिस्र के काहिरा में उबर बस का शुभारंभ किया था.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर उबर ने इंडिया में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए आप उबर बस की सुविधा का लाभ पा सकते हैं. यह सुविधा अभी केवल दिल्ली के लोगों के लिए है. बाद में इसे अन्य शहरों के लिए उपयोग में लाया जाएगा.

उबर ऐप के जरिए उबर बस सेवा शुरू करने से पहले मंगलवार को दिल्ली में पब्लिक टांसपोर्ट फीचर लोगो को लॉन्च किया गया, ताकि बस सेवा शुरू करने से पहले टेस्ट कर समझा जा सके कि लोगों की पसंद क्या है.

पिछले साल अक्टूबर में राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ने मिस्र के काहिरा में उबर बस का शुभारंभ किया था. उबर बस ऐप लोगों को एक एसी बस में सीट रिजर्व करने की सुविधा देगा. यह बसें पॉपुलर रूट्स पर चलेंगी, जहां अक्सर सवारी मिलती हैं. उबर बस ऐप सभी एंड्रॉइड डिवाइसेस और सभी नेटवर्क्स में काम करेगा.

मंगलवार को पब्लिक टांसपोर्ट फीचर लोगो की लॉन्चिंग के दौरान उबर की सीईओ दारा खुसरोशाही ने कहा, “उबर बस सेवा एक नई सर्विस है, जिसे हमने लॉन्च किया है. हम परीक्षण कर रहे हैं और यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि यहां बस सेवा कैसे काम करती है. टेस्ट के बाद इसे विशेष रूप से दिल्ली जैसे शहरों में चलाया जाएगा.”

उबर बस सेवा के दिल्ली में शुरू होने के बाद, यह एक शटल सर्विस की तरह काम करेगी, जो कि लोगों को उनके पिक अप डेस्टिनेशन से लेकर उन्हें ड्रॉप स्पॉट पर छोड़ने का काम करेगी. यह बिल्कुल उसी तरह काम करेगा, जैसे आप अभी कैब बुक करने के लिए उबर ऐप का इस्तेमाल करते हैं.

 

ये भी पढ़ें-   कमलेश तिवारी हत्याकांड: हाथ पर हाथ धरे रह गई UP पुलिस और हत्यारे चले गए बाहर

दिल्ली के कनॉट प्लेस में एनकाउंटर, 2 बदमाशों को लगी गोली, 3 गिरफ्तार