मोदी में हिम्मत है, रोकने वाला कोई नहीं, जरूर बनेगा राम मंदिर: अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछले साल भी आया था तब कुछ लोगों को लगा राम मंदिर चुनावी मुद्दा है. लेकिन तब मैंने नारा दिया था- पहले मंदिर, फिर सरकार.

अयोध्या: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से राम मंदिर मुद्दे को गरमा दिया है. ठाकरे ने सरकार से राम मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर करोड़ों हिंदुओं की आस्था का सवाल है, इस पर सरकार को एक्शन लेना ही चाहिए. ठाकरे रविवार को 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे हैं. उन्होंने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए.

‘पहले मंदिर, फिर सरकार’
शिवसेना प्रमुख ने कहा कि दोबारा अयोध्या में आया हूं. पिछले साल भी आया था तब कुछ लोगों को लगा राम मंदिर चुनावी मुद्दा है. लेकिन तब मैंने नारा दिया था- पहले मंदिर, फिर सरकार. उन्होंने कहा कि सदन कल से है. इसके पहले रामलला के दर्शन करके सब सांसद जाएंगे और करियर शुरू करेंगे. हमें विश्वास है कि जल्द मंदिर बनेगा.


ठाकरे ने कहा कि अयोध्या जगह ऐसी है कि बार-बार आने को दिल करता है. अब केंद्र में मजबूत सरकार है. हम साथ हैं. रोकने वाला कोई नहीं है. मोदी जी में हिम्मत है. अगर सरकार निर्णय लेती है तो हम साथ हैं. पूरे विश्व के हिंदू साथ हैं.

‘गठबंधन की भावना पूरी होनी चाहिए’
शिवसेना प्रमुख ने पूछा गया कि ‘बाबरी ध्वस्त करने के लिए गर्व की बात है तो क्या शिवसैनिक मंदिर निर्माण शुरू कर सकते हैं?’ इस पर उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो जरूर शुरू कर सकते हैं. कानून बनाओ और मंदिर बनाओ, हमारा यही कहना है. हिंदुओं की एकता बनी रही इसलिए महाराष्ट्र से बाहर चुनाव नहीं लड़ा लेकिन जो भावना से गठबंधन किया वो भावना पूरी होनी ही चाहिए.

उन्होंने कहा कि सबको ये पता है शिवसेना और बीजेपी हिंदुत्व वाले हैं. ये समझने के बावजूद पहले से ज्यादा वोटों से सरकार आई है. तो जनभावनाओं का आदर होना चाहिए. मंदिर बनके रहेगा.

ये भी पढ़ें-

स्पेन से इंटर्नशिप करने आई युवती का गुरुग्राम में हुआ रेप, आरोपी गिरफ्तार

पीएम मोदी ने कृषि में बुनियादी सुधारों के लिए कई राज्यों के सीएम समेत गठित की समिति

राज्यसभा की 6 सीटों के लिए 5 जुलाई को होंगे उपचुनाव: चुनाव आयोग