UIDAI ने हैदराबाद के 127 लोगों को भेजा था नोटिस, कई ने कबूला- हम हैं रोहिंग्‍या मुसलमान

आधार अथॉरिटी ने इन सभी 127 लोगों के नोटिस जारी कर 20 फरवरी को ऑफिस में सही प्रमाणपत्रों के साथ पेश होने को कहा था. इनमें से कई लोगों ने फर्जी प्रमाणपत्रों के जरिए आधार कार्ड बनवा लिया था.

hyderabad uidai aadhar card, UIDAI ने हैदराबाद के 127 लोगों को भेजा था नोटिस, कई ने कबूला- हम हैं रोहिंग्‍या मुसलमान
File Pic

हैदराबाद में जहां एक ओर नागरिकता कानून (CAA) को लेकर विरोध किया जा रहा, वहीं दूसरी ओर हैदराबाद में रहने वाले 127 लोगों को भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने नोटिस जारी किए. जिसके बाद फर्जी प्रमाणपत्र के जरिए आधार कार्ड बनवाने का खुलासा हुआ.

दरअसल, हैदराबाद में रहने वाले सत्तार खान नामक ऑटो ड्राइवर को आधार अथॉरिटी ने 3 फरवरी को नोटिस जारी किया था. बताया जा रहा है कि 2018 में रोहिंग्या मुस्लिमों को फर्जी सर्टिफिकेट पेश कर आधार कार्ड लेने के मामले में सत्तार के खिलाफ सीसीएस में मामला दर्ज किया गया था.

तेलंगाना पुलिस ने जांच की रिपोर्ट आधार अथॉरिटी को भेजी. इसके तहत 127 रोहिंग्या मुस्लिमों को नोटिस भेजे गए. इन सभी को सही प्रमाणपत्रों के साथ पूछताछ के लिए आधार अथॉरिटी ऑफिस में पेश होने को कहा गया.

उन्हें चेतावनी दी गई थी कि पूछताछ के लिए गुरुवार (20 फरवरी) को आधार अथॉरिटी के ऑफिस में पेश नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी. कई रोहिंग्या अपने आधार कार्ड और नोटिस लेकर पहुंचे थे. इनमें से कई ने मीडिया के सामने इस बात को माना कि वे म्यांमार देश से आकर यहां बस गए हैं, यहां पर आधार कार्ड भी बनवा रखे हैं.

ये भी पढ़ें-

असम क्राइम ब्रांच करेगी शरजील इमाम से पूछताछ, कोर्ट से मिली 4 दिन की कस्‍टडी

पाकिस्तान जिंदाबाद वाले मामले से ओवैसी ने पल्ला झाड़ा, कहा- भारत जिंदाबाद था, है और रहेगा

Related Posts