उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थी सितंबर तक ले सकते हैं 3 सिलेंडर मुफ्त

कोरोना (Corona) काल में गरीबों को आर्थिक मदद देने के लिए केंद्र सरकार ने राहत पैकेज के तौर पर PMGKY शुरू की थी. इसके तहत उज्‍ज्‍वला के लाभार्थियों को तीन गैस सिलेंडर मुफ्त रीफिल करने की सुविधा दी गई थी.

उज्‍ज्‍वला योजना के जो लाभार्थी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के तहत तीन गैस सिलेंडर मुफ्त नहीं ले पाए हैं वे अब सितंबर तक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए यह फैसला लिया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने यह जानकारी मीडिया को दी. अब उज्‍ज्‍वला लाभार्थियों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की समय सीमा एक जुलाई से तीन महीने आगे तक बढ़ा दी गयी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि उज्‍ज्‍वला के लाभार्थियों के लिए तीन सिलेंडर मुफ्त देने का एलान किया गया था. पहले महीने सबने सिलेंडर लिया, दूसरे महीने भी लिया लेकिन तीसरे महीने अनेक लोग नहीं ले पाए. यह एक सिलेंडर जरूरी नहीं है कि एक महीने ही चले उससे ज्यादा भी चल सकता है. यही कारण है कि तीन सिलेंडर मुफ्त लेने की समय सीमा आगे बढ़ाकर सितंबर तक कर दी गई है.

कोरोना काल में गरीबों को आर्थिक मदद देने के लिए केंद्र सरकार ने राहत पैकेज के तौर पर PMGKY शुरू की थी. इस पैकेज के तहत उज्‍ज्‍वला के लाभार्थियों को एक अप्रैल से लेकर तीन महीने की अवधि के दौरान तीन गैस सिलेंडर मुफ्त रीफिल करने की सुविधा दी गई थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts