केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का बयान- मनोज तिवारी को बनाकर रहेंगे दिल्ली का CM, बाद में पलटे

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने अपने बयान में साफ किया है कि मनोज तिवारी के नेतृत्व में दिल्ली का चुनाव बीजेपी लड़ेगी.

रविवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी शहरी केंद्र प्रमुख सम्मलेन में पहुंचे. जहां उन्होंने कहा, मनोज तिवारी जी के नेतृत्व में हम ये चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इनको हम चीफ मिनिस्टर बनाकर ही रहेंगे. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘अबकी बार मनोज तिवारी’ और ‘जय श्री राम’ के नारों के साथ पुरी की घोषणा का स्वागत किया.

हालांकि, पुरी ने बाद में अपनी बात को साफ करते हुए कहा कि उनका मतलब था कि भाजपा मनोज तिवारी के नेतृत्व में दिल्ली के चुनाव में जीत दर्ज करेगी. दिल्ली भाजपा के सह-प्रभारी पुरी ने यह घोषणा पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने कही.

इस मौके पर उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद रहे. हरदीप सिंह ने पानी को लेकर अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली का पानी इतना भी खराब नहीं, अगर नहीं है तो एक लीटर पानी पीकर दिखाएं, पता लग जाएगा कि पानी खराब है या नहीं है.

बाद में पुरी ने ट्वीट कर कहा कि उनके कहने का मतलब था कि पार्टी मनोज तिवारी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और जीत दर्ज करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्र पद के दावेदार की घोषणा नहीं की है. पुरी ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली में भाजपा विजय की ओर अग्रसर है. पार्टी ने अब तक मुख्यमंत्री पद के लिए किसी को नामित नहीं किया है. श्री मनोज तिवारी दिल्ली इकाई के अध्यक्ष हैं. पार्टी उनके नेतृत्व में पूरे जोश से काम कर रही है. मेरे बयान का मतलब था कि भाजपा उनके नेतृत्व में भारी मतों से आगामी चुनाव जीतेगी.”

हरदीप पुरी के बयान को लेकर AAP सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेस में पलटवार करते हुए कहा कि, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने अपने बयान में साफ किया है कि मनोज तिवारी के नेतृत्व में दिल्ली का चुनाव बीजेपी लड़ेगी. मनोज तिवारी मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे.

‘दिल्ली में एक तरफ अरविंद केजरीवाल का चेहरा है जो सरकार में अहम काम कर रहे हैं और दूसरी तरफ उस मनोज तिवारी बीजेपी का चेहरा है जो 200 यूनिट मुफ़्त बिजली खत्म करना चाहती है. आज साफ तस्वीर दिल्ली वालों के सामने है, लोगों को तय करने में आसानी होगी. केजरीवाल 2015 की तरह दिल्ली में प्रचंड बहुमत से आ रहे हैं.’

वहीं शिक्षा मंत्री मनोज सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा, मैं मनोज तिवारी जी को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई देता हूं.