अंतराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने पर संशय बरकरार, केंद्रीय मंत्री बोले- Lockdown जैसे कई फैक्टर का रखना होगा ध्यान

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि कई अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य अपने यहां के नागरिकों या राजनयिकों को छोड़कर, बाहर से आने वाले यात्री या यातायात की अनुमति नहीं दे रहे हैं.
Union minister on international flight starts, अंतराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने पर संशय बरकरार, केंद्रीय मंत्री बोले- Lockdown जैसे कई फैक्टर का रखना होगा ध्यान

देश घरेलू उड़ान (Domestic Flight) तो शुरू हो चुकी है, लेकिन अंतराष्ट्रीय उड़ान (International Flight) चालू होने के बारे अभी कोई फैसला नहीं लिया गया. इस बीच नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि अतंराष्ट्रीय उड़ाने शुरू करने से पहले हमें शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) और विदेशी लोगों के प्रवेश पर विभिन्न देशों में जारी प्रतिबंधों को भी देखना होगा.

कई फैक्टर्स को रखना होगा ध्यान

दरअसल केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को ट्वीट कर ये बात कही है, उन्होंने कहा, “कई नागरिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए हमसे संपर्क कर रहे हैं. इसके कई फैक्टर्स को ध्यन में रखने की आवश्यकता है. कई अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य अपने यहां के नागरिकों या राजनयिकों को छोड़कर, बाहर से आने वाले यात्री या यातायात की अनुमति नहीं दे रहे हैं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मेट्री सिटी में लॉकडाउन 

उन्होंने कहा कि भारत के अंदर अधिकांश अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मेट्रो सिटी से चलती हैं, जहां यात्री पड़ोसी शहरों और राज्यों से आते हैं, लेकिन हमारे मेट्रो शहर लॉकडाउन के अलग-अलग स्तर पर हैं. उनमें से कुछ अभी भी केवल सीमित उड़ानों को ही संचालित करने की अनुमति दे रहे हैं.

घरेलू उड़ाने बढ़ने से अंतराष्ट्रीय उड़ान की बढ़ेगी क्षमता

हालांकि हरदीप सिंह ने यह भी कहा कि चूंकि हम घरेलू उड़ानों के 50-60% संचालन को शुरू कर चुके हैं, इससे अंतरराष्ट्रीय परिचालन को फिर से शुरू करने की हमारी क्षमता में भी सुधार होगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts