अखिलेश यादव लड़ेंगे आजमगढ़ से चुनाव, पहली बार चुनावी मैदान पर होंगे रविशंकर प्रसाद, देखें VIDEO

सपा के सृजनकर्ता मुलायम सिंह यादव का ही नाम स्टार प्रचारकों में नहीं है. वहीं भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से चुनाव लड़ेंगे. 9 बड़ी खबरें एक नजर में...

सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट से मुलायम का नाम गायब
1-समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी. इसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को जगह नहीं दी गई है. हालांकि, मैनपुरी से तेज प्रताप का टिकट काटे जाने के बाद भी उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में रखा गया है, लेकिन मुलायम को इसमें जगह नहीं दी गई है. सपा की स्टार प्रचारकों की सूची में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, जया बच्चन, राम गोपाल यादव, राजेंद्र चौधरी, आजम खान, रामगोविंद चौधरी, अहमद हसन, सुरेन्द्र नागर, तेजप्रताप यादव, जावेद अली, विशम्भर निषाद, नरेश उत्तम, मनोज पारस, महबूब अली, राजपाल कश्यप, शाहिद मंजूर, संजय लाठर समेत 40 लोगों को शामिल किया गया है.

अखिलेश यादव लड़ेंगे आजमगढ़ से चुनाव
2-समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को आजमगढ़ और रामपुर सीट से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. आजमगढ़ से इस बार सपा मुखिया अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ेंगे, जबकि रामपुर से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को प्रत्याशी बनाया गया है. अखिलेश ने कुछ दिन पहले ही कहा था, “अगर आजमगढ़ की जनता चाहेगी तो मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा.‍”

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई आपात बैठक
3-ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को लखनऊ में आपात बैठक बुलाई. लखनऊ के नदवा कॉलेज में लोकसभा चुनाव से पहले हो रही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में अयोध्या विवाद, ट्रिपल तलाक और दारुल कजा जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है. बैठक में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सभी 51 सदस्यों के साथ ही सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रतिनिधि भी शामिल हो रहे हैं. इससे पहले 12 मार्च को भी लखनऊ के नदवा कॉलेज में आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बाबरी मस्जिद के पक्षकारों तथा अन्य मौलानाओं के साथ बैठक की थी.

मेरठ के एक अस्पताल में महिला मरीज से गैंगरेप
4- मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र के सहारा अस्पताल में भर्ती महिला मरीज के गैंगरेप की खबर ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया. खबर है कि स्टाफ नर्स के सहयोग से नशीला इंजेक्शन लगाकर तीन वार्ड ब्वॉय ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस ने आज इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मुश्किल में कानपुर का हीरा कारोबारी उदय देसाई
5- कानपुर के हीरा कारोबारी उदय देसाई की कंपनी मैसर्स फ्रॉस्ट इंटरनेशनल लिमिटेड की मुंबई की संपत्तियों को बैंक ऑफ इंडिया ने कब्जे में ले लिया है. इस कंपनी पर बैंक का 606 करोड़ रुपये से अधिक लोन बकाया है. कर्ज न चुका पाने के चलते दो माह पूर्व इनके खाते एनपीए हो गए थे. एनपीए में कोठारी इंडस्ट्रीज के बाद यह कानपुर में दूसरा बड़ा मामला है.

बिहार की चार बड़ी खबरें…

सुशील मोदी की शत्रुघ्न सिन्हा को सलाह, कहा- चुनाव मत लड़िए, आपको पोलिंग एजेंट तक नहीं मिलेगा
1- बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पार्टी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पर हमला बोला है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर शत्रुघ्न सिन्हा को चुनाव न लड़ने की सलाह दी. सुशील मोदी ने लिखा, “शत्रुजी मुफ़्त की मित्रवत सलाह है. उम्र के इस पड़ाव पर अपनी और फजीहत मत कराइए. पटना साहिब में पांच भाजपा के विधायक हैं. पोलिंग एजेंट भी आपको मिलना मुसकिल हो जाएगा.

पहली बार चुनावी मैदान में होंगे रविशंकर प्रसाद
2- केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. रविशंकर प्रसाद 26 मार्च को चुनाव प्रचार के लिए पटना आ रहे हैं. बता दें कि बीजेपी ने इस बार पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह रवि शंकर प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है.

3- पूर्णिया में बोले राहुल- हर गरीब को मिनिमम इनकम की देंगे गारंटी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्णिया की धरती से बिहार में चुनाव का बिगुल फूंकते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो हर गरीब को मिनिमम इनकम गारंटी देगी.

शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटा, ट्विटर पर निकाली भड़ास
4- एनडीए में टिकट की घोषणा होने के बाद भाजपा के विक्षुब्ध पटना साहिब सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कड़े तेवर में कहा है कि जनता सब कुछ देख रही है और समय आने पर इसका मुंहतोड़ जवाब देगी.