यूपी के मंत्री का बयान, हम दो हमारे दो नहीं, हम दो हमारे पांच होना चाहिए

भराला ने आगे कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो. भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा.

लखनऊ: अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले योगी सरकार के मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है. भराला का कहना है कि आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है. हालांकि अभी ऐसा कोई कानून हीं है लेकिन अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं.

भराला ने आगे कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो. भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा. भाजपा नेता भराला ने कहा कि विशेष समुदाय को दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए. जनसंख्या पर कानून बहुत जरूरी हो गया है.

उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडि़त सुनील भराला ने इससे पहले किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी. तीन नवंबर को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुनील भराला ने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी. भराला ने कहा कि सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्र देव को मनाए. इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे.