बगदादी के बाद मारा गया ISIS का दूसरा वारिस, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी जानकारी

ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू बक्र-अल बगदादी ( Abu Bakr al Baghdadi) के मारे जाने के बाद अब अमेरिकी सेना ने अब उसके उत्तराधिकारी को भी मौत के घाट उतार दिया है.
US President Donald Trump Just confirmed that Abu Bakr al Baghdadi, बगदादी के बाद मारा गया ISIS का दूसरा वारिस, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी जानकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के एक और ट्वीट ने दुनिया भर में खलबली मचा दी है. ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू बक्र-अल बगदादी ( Abu Bakr al Baghdadi) के मारे जाने के बाद अब अमेरिकी सेना ने अब उसके उत्तराधिकारी को भी मौत के घाट उतार दिया है.

मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अमेरिकी सेना ने अबू बकर अल-बगदादी की जगह लेने वाले उत्तराधिकारी को भी मार गिराया है.

इससे पहले ट्रंप ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बगदादी की मौत के बारे में बताया था. शनिवार को स्पेशल फोर्सेज की छापेमारी के बाद बगदादी ने खुद को अपने आत्मघाती जैकेट से उड़ा लिया. उन्‍होंने कहा कि “जब अमरीकी कुत्तों ने बगदादी को दौड़ाया तो वो लगातार रो रहा था, चीख रहा था और चिल्ला रहा था.”


ट्रंप के मुताबिक, पहले घर से 11 बच्‍चों को बाहर निकाला गया. बगदादी अपने तीन बच्‍चों के साथ सुरंग के रास्‍ते बदलने की फिराक में था. इसके बाद उसने आत्‍मघाती जैकेट का बटन दबा दिया.” पूरा ऑपरेशन करीब चार घंटे चला.

US आर्मी ने बगदादी के खिलाफ अभियान चलाया था. उत्तरपूर्व सीरिया में शनिवार को अमेरिकी बलों द्वारा की गई एक छापेमारी में बगदादी मारा गया. ख़बर आने के फौरन बाद, ट्रंप ने ट्वीट किया था, “कुछ बहुत बड़ा अभी घटित हुआ है.”

ये भी पढ़ें- बगदादी के बाद अल-मुहाजिर बनने वाला था ISIS का सरगना, अमेरिका ने उसे भी मार गिराया

ये भी पढ़ें- चार घंटे का ऑपरेशन, तबाह हो गया आतंक का सौदागर, ट्रंप ने बताया कैसे मरा अबू बक्र अल-बगदादी

Related Posts