Coronavirus: भारत से एक्सपोर्ट बैन वाली दवा लेने पर अड़े ट्रंप, कहा- नहीं मिली तो…

डोनाल्ड ट्रंप ने बीते शनिवार को PM मोदी के साथ हुई बातचीत में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydrochloquine) टैबलेट की खेप को जारी करने का आग्रह किया था.
US President Donald Trump, Coronavirus: भारत से एक्सपोर्ट बैन वाली दवा लेने पर अड़े ट्रंप, कहा- नहीं मिली तो…

अमेरिका में दस हजार से अधिक मौतों के साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख के पार पहुंच गई है. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने भारत से लगातार की जा रही अपनी मांग पर जोर दिया है.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस से मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हमारी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स की आपूर्ति मांग को भारत मंजूरी देता है तो ये सराहनीय होगा. और ऐसा नहीं हुआ तो भी कोई बात नहीं, मगर इसके बाद हमसे भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद की जाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अमेरिका में COVID-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज हो सके इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से फोन पर हुई बातचीत में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydrochloquine) टैबलेट की मांग की है.

डोनाल्ड ट्रंप ने बीते शनिवार को PM मोदी के साथ हुई बातचीत में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट की खेप को जारी करने का आग्रह किया था. ट्रंप ने ये भी कहा कि डॉक्टर्स से सलाह लेने के बाद वो खुद इस टैबलेट का सेवन करेंगे.

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की गोलियों को एक रोगनिरोधी के रूप में जाना जाता है. इसका उपयोग COVID-19 के मरीजों के संपर्क में आ रहे डॉक्टर्स, नर्सों, पैरामेडिक्स के लिए रोगनिरोधी के रूप में और रोगियों के इलाज के लिए किया जा सकता है.

बता दें मोदी और ट्रंप के बीच फोन पर बातचीत से पहले, भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (मलेरिया ड्रग) के एक्सपोर्ट पर बैन लगा दिया था, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में “गेम चेंजर” बताया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts