फरवरी में भारत आ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

सूत्रों के मुताबिक फरवरी में होने वाली संभावित मुलाकात को लेकर एंजेडा तैयार किया जा रहा है, ट्रंप और मोदी लंबे समय से द्विपक्षीय ट्रेड डील के अलावा सिविल एविएशन पर एक समझौते पर दस्तखत कर सकते हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस साल अपने पहले दौरे पर भारत आ सकते हैं. अगले महीन फरवरी में उनके भारत आने की उम्मीद हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस दौरे की कोई पुष्टि अभी नहीं हुई है, लेकिन दोनों देश के बीच बातचीत चल रही है. सूत्रों के मुताबिक फरवरी में होने वाली संभावित मुलाकात को लेकर एंजेडा तैयार किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय से लंबित द्विपक्षीय ट्रेड डील के अलावा सिविल एविएशन पर एक समझौते पर दस्तखत कर सकते हैं. बता दें, भारत ने पिछले साल ट्रंप को गणतंत्र दिवस समारोह में आने का न्योता दिया था, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति तब नहीं आ सके थे.

हालांकि अगर इसबार ट्रंप भारत आते हैं, तो यह दौरा ऐसे वक्त में होगा जब भारत 2009 के बाद से आर्थिक मोर्चे पर सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है और सीएए को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन चल रहे हैं. हालांकि पिछले साल सिंतबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल हुए थे, उसके बाद ट्रंप का ये पहला दौरा हो सकता है.

ये भी पढ़ें-    सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की निर्भया के दोषियों की क्यूरेटिव पिटिशन, कहा- नहीं है कोई नया आधार    

    ‘ऐसे बर्ताव कर रहे हो जैसे जामा मस्जिद पाकिस्तान में हो,’ चंद्रशेखर मामले में पुलिस को कोर्ट की फटकार