रेप के आरोपी बीएसपी सांसद की मांग, संसद में शपथ लेने के लिए मुझे दिल्ली भेजो

रेप के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेजे गए घोषी लोकसभा सीट से बसपा सांसद अतुल रॉय ने संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए दिल्ली भेजे जाने का अनुरोध किया है.

अतुल रॉय, रेप के आरोपी बीएसपी सांसद की मांग, संसद में शपथ लेने के लिए मुझे दिल्ली भेजो

वाराणसी: रेप के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेजे गए घोषी लोकसभा सीट से बसपा सांसद अतुल रॉय ने संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए दिल्ली भेजे जाने का अनुरोध किया है. राय ने मांग की है कि उनको पुलिस सुरक्षा में नई दिल्ली भेजा जाए ताकि वह लोकसभा में संसद पद की शपथ ले सकें.

आरोपी के वकील अनुज यादव ने न्यायिक मैजिस्ट्रेट की प्रथम अदालत में इसे लेकर आवेदन दिया है. यादव ने आवेदन में कहा कि आरोपी घोषी से निर्वाचित सांसद है और दुराचार मामले में न्यायिक अभिरक्षा में है. उन्होंने कोर्ट को बताया कि राय ने लोकसभा में अभी तक शपथ ग्रहण नहीं किया है. 17 जून से 26 जुलाई तक संसद का सत्र चलेगा और जेल में होने के कारण राय इसमें भाग नहीं ले पा रहे हैं.

इसके अलावा यादव द्वारा कोर्ट में दिए गए आवेदन में जेल में राय की जान को खतरा बताया गया है. खाने में जहर मिलाए जाने की आशंका जताने के साथ उन्होंने बीएसपी सांसद को घर का भोजन दिए जाने और जेल में समुचित सुरक्षा दिलाए जाने की मांग की है. इन दोनों आवेदन पर 28 जून को सुनवाई की तारीख तय की गई है.

Related Posts