VHP ने Netflix को दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी, हिंदू विरोधी कंटेंट दिखाने का लगाया आरोप

VHP ने अपने लेटर में Netflix पर हिंदू धर्म के कर्मकांडों खिलाफ अभियान चलाने और पूजनीय संतों को गलत ढंग से पेश करने का आरोप लगाया है. इसलिए वह इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही और सड़क पर प्रदर्शन भी करेगा.
VHP to take legal action against netflix, VHP ने Netflix को दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी, हिंदू विरोधी कंटेंट दिखाने का लगाया आरोप

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने ‘हिंदू विरोधी’ कंटेंट दिखाने को लेकर नेटफ्लिक्स (Netflix) को चिट्ठी लिखकर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने और आंदोलन की चेतावनी दी है. VHP ने अपने पत्र में उन 5 शो का जिक्र किया है, जिसमें हिंदू धर्म को गलत ढंग से पेश किया गया है. VHP ने कहा है कि लीला, घोल, चिप्पा, सेक्रेड गेम्स, कृष्ण और उनकी लीला जैसे शो में हिंदू धर्म पर सीधा हमला किया जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Netflix के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन करेगा VHP

VHP प्रवक्ता श्रीराज नायर ने बताया है कि OTT प्लेटफॉर्म से लगातार इस तरह के कार्यक्रमों का प्रसारण किया जा रहा है. इसलिए विश्व हिंदू परिषद न केवल इन प्लेटफॉर्म के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगा बल्कि इनके खिलाफ सड़क पर भी प्रदर्शन करेगा. VHP ने अपने लेटर में Netflix पर हिंदू धर्म के कर्मकांडों खिलाफ अभियान चलाने और पूजनीय संतों को गलत ढंग से पेश करने का आरोप लगाया है.

साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने यह भी कहा है कुछ शो में हिंदू देवी, देवताओं और हिंदू धर्म को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. ऐसे में VHP ने Netflix को याद दिलाया कि इस तरह की गलत सूचनाओं के प्रचार और प्रसार के खिलाफ वह आंदोलन करते रहे हैं. इससे पहले VHP महामंत्री मिलिंद परांडे ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर OTT, अमेजन, नेटफ्लिक्स, MX प्लेयर पर कुछ कंट्रोल लगाने की मांग की थी.

VHP ने कहा था कि बेव सीरिज के नाम पर असंख्य वेबसाइट और एप्लिकेशन चलाये जा रहे हैं जिनके जरिये हिंदू जन भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला कंटेंट परोसा जा रहा है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts