उपराष्ट्रपति की राहुल गांधी को नसीहत, रेप कैपिटल कहकर बदनाम न करें देश का नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत दुनिया की रेप कैपिटल बन गया है.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने राहुल गांधी के भारत को रेप कैपिटल कहे जाने वाले बयान को लेकर नसीहत दी है, जिसके मुताबिक इस तरह से देश का नाम बदनाम करना गलत है. नायडू ने पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, इस तरह के मामलों में राजनीति नहीं करना चाहिए. रेप की समस्या का समाधान नया कानून लाना नहीं है. इसका उदाहरण निर्भया कांड है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के अनुसार, देश में मौजूदा स्थिति ऐसी है कि भारत दुनिया की दुष्कर्म राजधानी बन गया है.

अपने निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन राहुल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चों पर हमले की रिपोर्ट्स गंभीर चिंता का कारण हैं.

उन्होंने कहा, “विदेश में कई सवाल पूछे जा रहे हैं कि भारत में महिलाएं और बच्चे सुरक्षित क्यों नहीं हैं. उत्तर प्रदेश में भी जब एक विधायक दुष्कर्म के मामले में शामिल है तो प्रधानमंत्री ने अभी तक इसके बारे में एक शब्द भी नहीं कहा है. आज स्थिति ऐसी है कि भारत दुनिया की दुष्कर्म राजधानी बन गया है.”

उन्होंने यह भी कहा कि देश किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा शासित है जो हिंसा और देश को विभाजित करने में विश्वास करता है. राहुल ने कहा, “देश में नेतृत्व पूरी तरह से विफल है.”

ये भी पढ़ें : दिल्ली का सबसे बड़ा अग्निकांड, सोते-सोते घुटा 43 लोगों का दम, हादसे की न्यायिक जांच के आदेश

Related Posts