Vikas Dubey Encounter: मामले की जांच को लेकर SC में छुट्टी के दिन सुनवाई की मांग

याचिकाकर्ता ने आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के रजिस्ट्रार के पास विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) जांच मामले को लेकर अर्जी लगाई है. उन्होंने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है जिस पर तुरंत सुनवाई किए जाने की ज़रूरत है.
Vikas Dubey encounter case hearing, Vikas Dubey Encounter: मामले की जांच को लेकर SC में छुट्टी के दिन सुनवाई की मांग

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) जांच मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हो सकती है. मामले में याचिकाकर्ता वकील ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) रजिस्ट्रार से इस मामले पर अर्जेंट मैटर की श्रेणी के तहत आज यानी 11 जुलाई को सुनवाई करवाने की मांग की है. ये सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को मामलों की सुनवाई सूची में लिस्ट हो सकता है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

विकास को एनकाउंटर से बचाने की थी याचिका

याचिकाकर्ता मुंबई के वकील घनश्याम उपाध्याय (Ghanshyam Upadhyay) ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद और एनकाउंटर से पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में ‘पिटीशन इन पर्सन’ के रूप में याचिका दाखिल की थी. इसमें कहा गया था कि यूपी पुलिस विकास को एनकाउंटर में मार सकती है. याचिका में विकास को एनकाउंटर से बचाने की मांग की गई थी. साथ ही दुबे के घर को ढहाने के मामले में FIR दर्ज करने और पूरे मामले की जांच CBI को सौंपने की भी मांग की गई है.

UP पुलिस की भूमिका पर जताई थी आशंका

याचिकाकर्ता ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के पास अर्जी लगाई है. उपाध्याय ने देर रात सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में उत्तर प्रदेश पुलिस की भूमिका और विकास दुबे के एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर करते हुए याचिका दायर की थी. इस याचिका के जरिए उत्तर प्रदेश पुलिस (UP) की मामले में भूमिका पर जांच की मांग की गई थी.

उन्होंने कहा कि ‘यह मामला बेहद गंभीर है जिस पर तुरंत सुनवाई किए जाने की ज़रूरत है. इसलिए याचिका पर आज शनिवार की छुट्टी के दिन ही सुनवाई करवाई जाए. नहीं तो इस मामले में और लोगों की भी जान जाएगी और संपत्ति का भी नुकसान होगा.’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts