Weather Updates: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में दो दिन भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी (weather forecast) जारी की है. इसमें बताया गया है कि पश्चिमोत्तर भारत के कुछ इलाकों में दो दिन तेज बारिश होगी. इसमें दिल्ली समेत कौन-कौन से राज्य शामिल हैं जानिए.
weather forecast, Weather Updates: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में दो दिन भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों का बारिश का इंतजार (weather forecast) अब खत्म हो सकता है. लेकिन कुछ इलाकों में यह बारिश राहत से ज्यादा आफत बनकर भी बरस सकती है. मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी भी जारी कर दी है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी रविवार और सोमवार को भारत के पश्चिमोत्तर इलाकों में भारी बारिश की आशंका है, इसको देखते हुए ऑरेंज कैटेगिरी की चेतावनी जारी की गई है.

दो दिन इन इलाकों में बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश औक पूर्वी राजस्थान में बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसे देखते हुए ऑरेंज कैटेगिरी की चेतावनी जारी की गई, जिसका मतलब है कि आपदा प्रबंधन वाले लोग हर स्थिति के लिए तैयार रहें.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मौसम भविष्यवाणी (weather forecast) के मुताबिक, इन इलाकों में रविवार से ही बारिश शुरू हो जाएगी. राजधानी दिल्ली की बात करें तो ऐसा होने भी लगा है. शनिवार रात को भी कुछ इलाकों में बारिश हुई थी. मौसम विभाग के कुलदीप श्रीवास्तव (हेड,रीजनल वेदर फॉरकास्टिंग सेंटर) ने बताया कि मॉनसून टर्फ (लो प्रेशर की लाइन) उत्तर की ओर शिफ्ट हो रही है और इसका असर दिल्ली पर 9 से 12 तारीख के बीच दिखेगा. इस दौरान यहां बारिश ठीक-ठाक बारिश होती रहेगी.

इससे पहले शुक्रवार-शनिवार को केरल में भारी बारिश हुई है. वहां आज भी भारी बारिश की चेतावनी है. बारिश की वजह से ही केरल के कोझिकोड में शुक्रवार रात प्लेन हादसा भी हो गया था, जिसमें 18 लोगों ने जान गंवा दी थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts