Weather Updates : डलहौजी में हर तरफ बर्फ ही बर्फ, अभी और गिर सकता है तापमान

पहाड़, पेड़, सड़कें और मकान सब सफेद ही सफेद नजर आ रहे हैं. लगभग 1 फुट तक डलहौजी शहर में बर्फ पड़ चुकी है.

हिमाचल के मशहूर पर्यटन स्थल डलहौजी में आज यानि मंगलवार सुबह से ही बर्फबारी हो रही है, जिसके बाद डलहौजी हर तरफ से सफेद ही सफेद नजर आ रहा है. बर्फबारी के कारण तापमान में भी काफी गिरावट आई है और ठंड भी बढ़ गई है.

पहाड़, पेड़, सड़कें और मकान सब सफेद ही सफेद नजर आ रहे हैं. लगभग 1 फुट तक डलहौजी शहर में बर्फ पड़ चुकी है. स्थानीय लोगों और पर्यटकों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. एक बार फिर पानी, बिजली, यातायात और फिसलन की समस्याएं शुरू हो गई हैं.

हालांकि स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से समस्याओं को मुस्तैदी से सुलझाने में लग गया है ताकि पर्यटकों और स्थानीय लोगों को राहत दी जा सके.

शिमला और पास के मनाली में सोमवार रात हुई ताजा बर्फबारी से न सिर्फ पहाड़ी इलाकों में बल्कि निचले मैदानी इलाकों के तापमान में भी गिरावट आई है. शिमला जिले में ऊपरी कस्बों में सड़कों पर बर्फ का ढेर होने के कारण सुबह यातायात आंशिक रूप से बाधित हुआ. हालांकि, बर्फबारी से रिसॉर्ट और इसके आसपास के क्षेत्रों का नजारा बेहद खूबसूरत हो गया था.

शिमला में सुबह बड़े पैमाने पर बर्फ पिघल गई थी. यहां तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया था. मनाली में नौ सेंटीमीटर बर्फबारी हुई और तापमान शून्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ था.

वहीं, दिल्ली में मंगलवार को घरे कोहरे की वजह से विजिबिलिटी में गिरावट देखी गई. न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

ये भी पढ़ें-   जम्मू-कश्मीर: अज्ञात बीमारी से हुई 10 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

6km जंगल में पैदल चले CRPF के जवान, चारपाई की पालकी बना गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल

Related Posts