Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, साफ हुई राजधानी की हवा

मौसम विभाग का कहना है कि Weather Forecast के कारण उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होगी और साथ ही ओले भी पड़ सकते हैं.
Rain in Delhi NCR, Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, साफ हुई राजधानी की हवा

मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दे दी थी कि दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को धूल भरी आंधी के साथ-साथ तेज बारिश भी हो सकती है, जिसका असर अब दिखने लगा. सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं और कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी भी हो रही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सुबह से हो रही बारिश के कारण दिल्ली के तापामन में भी गिरावट आई है. वहीं कोरोना वायरस के चलते जारी हुए लॉकडाउन के कारण सड़कों पर इक्का-दुक्का गाड़ी दिखाई दे रही हैं, जिसके कारण पहले ही प्रदूषण में कमी आई थी और अब बारिश के कारण हवा भी साफ होगी और प्रदूषण कम होगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

भले ही दिल्ली के लिए यह बारिश अच्छी साबित हुई हो लेकिन किसानों के लिए यह आफत की तरह बरसी है. किसानों की खड़ी गेहूं की फसल को इस बारिश ने बर्बाद किया है, जिसके कारण उन्हें काफी नुकसान हुआ है और अब लॉकडाउन के चलते किसान नुकसान की मार झेल रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

वहीं देश के अन्य राज्यों के मौसम के मिजाज की बात करें तो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी गरज के साथ झमाझम बारिश हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि Weather Forecast के कारण उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होगी और साथ ही ओले भी पड़ सकते हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कई इलाकों में आज से अगले तीन दिनों तक भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है. विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 4000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकं में बर्फबारी के साथ-साथ ओले गिर सकते हैं और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts