Weather Update: मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट, अगले कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस था. रविवार को हुई बारिश ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Rain) के लोगों को गर्मी से काफी राहत पहुंचाई है.
rain in Delhi-NCR gives relief from heat, Weather Update: मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट, अगले कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश

राजधानी दिल्ली के मौसम (Weather of Delhi Today) का मिजाज बदल गया है. रविवार तड़के शुरू हुई बारिश (Heavy Rain) के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बारिश के बाद तापमान (Delhi Temperature) में भी गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से भयंकर गर्मी पड़ रही थी. मुंबई (Mumbai Rain) में शुक्रवार से बारिश हुई तो दिल्ली के लोगों में भी बारिश की उम्मीद जगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Weather Updates-

  • मुंबई में हाई टाइड है. साथ ही बारिश भी हो रही है. हालांकि बारिश की जो रफ्तार है वह काफी धीमी है. इसके बावजूद भी कई निचले इलाके में जलभराव की स्थिति सामने आई है.
  • मौसम विभाग ने मुंबई में अगले तीन घंटों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

  • मुंबई में खराब मौसम के कारण स्विस एयरलाइन की ज्यूरिक-मुंबई कार्गो फ्लाइट को हैदराबाद भेजा गया.
  • वहीं, आज मुंबई में 12.23 मिनट पर 4.63 मीटर की हाई टाइड है. ऐसे में अगर मुंबई में तेज बारिश होती है तो शहर के कई निचले हिस्सों में जल जमाव की स्थिति हो सकती है.
  • भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, दिल्ली के कई इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में हवा की 20-50 KMPH तेज गति से आंधी (Thunderstrom in Delhi) और भारी बारिश होने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के अलावा हरियाणा और उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस था. रविवार को हुई बारिश ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से काफी राहत पहुंचाई है. वहीं मुंबई की बात करें तो शनिवार शाम पूरे मुंबई में भारी बारिश हुई और कई निचले इलाकों को जल-जमाव और ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा.

मुंबई में जल जमाव से परेशान लोग

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने कहा कि हिंदमाता, धारावी क्रॉस रोड, दादर टीटी, शक्कर पंचायत वडाला और शहर के चेंबूर ब्रिज जैसे इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा है. बारिश के कारण हुए जल जमान को निकालने के लिए उपाय किए जा रहे हैं.

मुंबई के कुछ इलाकों में पहले ही रेड अलर्ट जारी कर दिया गया था. शनिवार को शहर के मरीन ड्राइव को हाई टाइड ने हिट किया. आज भी शहर के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. एहतियातन मुंबई पुलिस भी लोगों से घरों में रहने की अपील कर चुकी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts