VIDEO: “बंगाल में हैं तो बांग्ला बोलनी ही पड़ेगी”, ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान

ममता बनर्जी ने कहा कि ‘मैं उन अपराधियों को बर्दाश्त नहीं करूंगी जो बंगाल में रहते हैं और बाइक पर घूमते हैं’.

कोलकाता: भाषा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया है कि हमें बांग्ला को आगे लेकर जाना है. जब मैं बिहार, यूपी या पंजाब जाती हूं तो मैं उनकी भाषा में बात करती हूं. अगर आप बंगाल में हैं तो आपको बांग्ला बोलना ही होगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं उन अपराधियों को बर्दाश्त नहीं करूंगी जो बंगाल में रहते हैं और बाइक पर घूमते हैं.

गौरतलब है कि कोलकाता के सरकारी एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सोमवार की रात एक मृत मरीज के परिजनों ने दो जूनियर डॉक्टर्स पर हमला किया था. इस घटना से मेडिकल एसोसिएशन में गुस्सा है, डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.

डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते पश्चिम बंगाल में अब तक 28 मरीजों की मौत हो चुकी है. इन मृतकों में तीन बच्चे भी हैं. इसके बावजूद डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. डॉक्टर्स ने काम पर जाने से इनकार कर दिया है. राज्य के अस्पतालों में डायलिसिस की सुविधा बंद है, मरीजों की ऑक्सीजन भी नहीं दिया जा रहा है. इन सबके बीच बढ़ती मौतों के आंकड़ों ने कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल और इस्तीफे की खबरों के बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि वह इस मुद्दे को बातचीत कर सुलझाए. हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा है कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *