VIDEO: हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे लोगों को ममता की पुलिस ने रोका

पाठ कर रहे भक्तोंं को रोकने पर पुलिस की झड़प हो गई. इस घटना मे कई लोगों को हल्की चोटें आई हैं वहीं एक व्यक्ति के कपड़े फाड़ने का आरोप पुलिस बल के ऊपर लगा है.
West Bengal Hanuman Chalisa, VIDEO: हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे लोगों को ममता की पुलिस ने रोका


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में डॉबसन रोड पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों और पुलिस के बीच टकराव हो गया. युवा मोर्चा ने पुलिस पर बिना किसी वजह के मारने का आरोप लगाया है. भाजयुमो के एक सदस्य ने कहा, ‘हर मंगलवार की तरह आज भी हम हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे. अचानक पुलिस आई और हमें मारना और गालियां देना शुरू कर दिया.’

ये है मामला

हर मंगलवार को हनुमान मंदिर के पास हावड़ा सिटी पुलिस मुस्तैद रहती है और आज भी थी लेकिन आज रास्ते को डिवाइडर की मदद से दो भागों में बांटा गया था. ताकि एक ओर भक्त पाठ करें और दूसरी तरफ से गाड़ियों का आना-जाना हो.

पर जब भक्तो की संख्या बढ़ने लगी तो लोगों ने डिवाइडर को हटा दूसरी ओर बैठ पाठ करना शुरू किया तभी वहां मुस्तैद पुलिस बल ने पहले लोगों को समझते हुए उस जगह से हटने के लिए कहा. जब नहीं हटे तो पुलिस और पाठ कर रहे लोगों में बहस शुरू हो गई.

इस दौरान पुलिस की लोगों के साथ झड़प भी हुई. इस घटना मे कई लोगों को हल्की चोटें आई हैं वहीं एक व्यक्ति के कपड़े फाड़ने का आरोप पुलिस बल के ऊपर लगा है. उमेश राय ने कहा कि, ‘हमने तो पहले ही कहा था की हम लोग यहां मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

तभी से ही यहां की प्रशासन को दिक्कत हो रही थी. कहा जाता था रास्ते को बंद मत करिए. आज जब हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा था तो कुछ बच्चे बैरीकेट के उस पार चले गये तभी पुलिस ने पाठ चलने के दौरान भक्तों पर बल का प्रयोग करते हुए सर के बाल पकड़ कर वहां से हटाने की कोशिश की.’

ये भी पढ़ें- ऋचा के सपोर्ट आए लोग, कहा-“ओवेसी को जय श्री राम बोलने को कहा जाए तो बेहोश हो जाएंगे”

Related Posts