PM मोदी से मुलाकात के लिए ममता बनर्जी ने मांगा समय, बुधवार को हो सकती है बैठक

CM ममता बनर्जी 20 सितंबर तक दिल्ली में रहेंगी. माना जा रहा है कि PM मोदी से उनकी मुलाकात यदि जन्मदिन पर यानी आज नहीं हुई तो बुधवार को मुलाकात हो सकती है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए समय मांगा है. मुख्यमंत्री ऑफिस (CMO) से मिली सूचना के अनुसार, मुख्यमंत्री ऑफिस ने पीएमओ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय मांगा है.

ममता बनर्जी 20 सितंबर तक दिल्ली में

फिलहाल ममता बनर्जी 20 सितंबर तक दिल्ली में रहेंगी. PM मोदी मंगलवार को जन्मदिन के मौके पर गुजरात में हैं. माना जा रहा है कि उनकी मुलाकात यदि जन्मदिन पर नहीं हुई तो बुधवार को मुलाकात हो सकती है. राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक यह एक आधिकारिक दौरा है और इसका संबंध पश्चिम बंगाल से है.

प्रस्तावित बैठक महत्वपूर्ण

प्रस्तावित बैठक को इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रही है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार शारदा पोंजी घोटाला मामले में CBI जांच के घेरे में हैं.

BJP के राष्ट्रीय सचिव ने कसा तंज

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने मुलाकात को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कहा, “हम सभी जानते हैं कि उन्होंने (ममता बनर्जी) ने लोकसभा चुनाव के दौरान और उसके बाद प्रधानमंत्री के खिलाफ किस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया था.

उनके मन में संघीय ढांचे के प्रति कोई सम्मान नहीं है. यहां तक कि उन्होंने एक बार कहा था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में मोदी जी का सम्मान करने की जरूरत महसूस नहीं करतीं.”

उन्होंने कहा, “अब अचानक वह दिल्ली क्यों और किस लिये दिल्ली जा रही हैं, यह एक खुला रहस्य है. बनर्जी खुद को और अपनी पार्टी के नेताओं को सीबीआई के शिकंजे से बचाने के लिये दिल्ली जा रही हैं जो बंगाल में करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है.”

TMC ने दिया जवाब

वहीं तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘बंगाल बीजेपी को निराधार दावे करना बंद करना चाहिए. संघीय ढांचे में एक राज्य के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से मिलने का पूरा अधिकार है. प्रस्तावित बैठक राज्य के विकास से जुड़े मुद्दों को लेकर होनी है.’

अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है. अपने जन्मदिन से पहले सोमवार देर शाम गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गए हैं. अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर खुद राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने PM मोदी की अगवानी कर स्वागत किया.

ये भी पढ़ें- अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी, जन्मदिन पर मां से मुलाकात कर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी पर निजी हमले बंद कर बैकडोर बातचीत शुरू करो, मुस्लिम देशों की पाक को नसीहत, VIDEO