पश्चिम बंगाल में आज से नहीं शुरू होगी हवाई यात्रा, 28 मई को कोलकाता की पहली फ्लाइट

पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि राज्य मशीनरी फिलहाल चक्रवाती तूफान एम्फान (Cyclone Amphan) से हुई तबाही के बाद राहत और मरम्मत कार्य में लगी हुई है. कोलकाता एयरपोर्ट पर घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें 28 मई से शुरू होंगी.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने कहा है कि राज्य में 25 मई यानी सोमवार से घरेलू फ्लाइट्स (Domestic Flight ) की उड़ाने शुरू नहीं होंगी. सरकार का कहना है कि राज्य मशीनरी फिलहाल चक्रवाती तूफान एम्फान (Cyclone Amphan) से हुई तबाही के बाद राहत और मरम्मत कार्य में लगी हुई है. कोलकाता एयरपोर्ट पर घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें 28 मई से शुरू होंगी.

‘राज्य मशीनरी राहत और मरम्मत कार्य में व्यस्त’

राज्य सरकार की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, “चक्रवाती तूफान एम्फान से हुई तबाही के बाद राज्य की मशीनरी राहत और मरम्मत कार्य में व्यस्त है. राज्य सरकार ने MoCA से अनुरोध किया है कि कोलकाता एयरपोर्ट से दोबारा शुरू होने वाली फ्लाइट्स के फैसले को अभी टाला जाए. नए शेड्यूल के मुताबिक, कोलकाता से फ्लाइट सेवा 25 मई की जगह 28 मई से शुरू होगी.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मीडिया में सूत्रों के हवाले से खबर है कि पश्चिम बंगाल सरकार की यह मांग स्वीकार कर ली गई है.

सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स दिल्ली से कोलकाता के लिए शेड्यूल थी. अब राज्य सरकार के नए फैसले के बाद इस फ्लाइट को अपना नया शेड्यूल तैयार करना होगा जोकि 28 मई से उड़ानें शुरू की जाएंगी.

25 मई से देशभर में शुरू हो रही घरेलू उड़ानें

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने रविवार को बताया कि आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर कल से देशभर में घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी. आंध्र में 26 मई और बंगाल में 28 मई से सीमित फ्लाइट्स को मंजूरी दी जाएगी.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “उड्डयन मंत्रालय द्वारा उड़ान योजना के अंतर्गत उड़ानें फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है. इसमें उत्तर-पूर्व क्षेत्र को जोड़ने वाली उड़ानों को प्राथमिकता दी गई है. इनमें पर्वतीय इलाके, आइलैंड, छोटे रुट शामिल हैं.”

बता दें कि 25 मई से देश के कई हिस्सों में विमानों की आवाजाही शुरू की जा रही है. करीब दो महीने के बाद घरेलू उड़ानों के टेक ऑफ के लिए एयरपोर्ट पर खास तैयारियां की जा रही हैं. इसमें यात्रियों की कोरोना संक्रमण से बचाना बड़ी चुनौती होगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts