छात्रों की जान बचाने मौत के सामने कूद पड़े पुलिस के जवान, देखिए Video

तेज बारिश की वजह से अचानक झरने का पानी भरने लगा इस दौरान एक छात्र और एक छात्रा झरने में पानी के बीच चट्टानों में फंस गए.


पुरुलिया: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में पुलिस जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर छात्रों को मौत के मुंह से बचा लिया. पुलिस के मुताबिक गुरूवार दोपहर अयोध्या पहाड़ के बामणी झरने पर कॉलेज के 5 छात्र-छात्राएं घूमने आए थे. इनमें दो छात्राएं और तीन छात्र थे.

यह छात्र-छात्राएं बामणी झरने के बीच एक टीले पर बैठकर पानी गिरने का मजा ले रहे थे. गुरुवार को जिले में अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश होने की वजह से अचानक झरने का पानी भरने लगा. पानी को देख एक छात्रा और 2 छात्र झरने के दूसरी ओर पहुंच गए. लेकिन एक छात्र और एक छात्रा झरने के बीच चट्टानों में फंसे रह गए.

इसकी खबर स्थानीय बागमुंडी थाने की पुलिस को दी गई. थाना प्रभारी रजत चौधरी पुलिस बल के जवान और सिविक वॉलिंटियर रो को लेकर मौके पर तुरंत पहुंच गए. इसके बाद अपनी जान की परवाह ना करते हुए पुलिस के जवानों ने रस्सी के सहारे इन छात्र-छात्राओं को झरने के बीच से निकाल लिया.

पुलिस के इस काम की की सभी ने तारीफ की. इससे कई साल पहले इसी झरने में कोलकाता के एक कॉलेज से कई छात्र-छात्राएं घूमने आए थे. उस दौरान भी बारिश की वजह से झरने में अधिक पानी अचानक पहुंच जाने से 3 छात्र-छात्राओं की मौत हो गई थी. पर इस दिन पुलिस की सूझबूझ के कारण सभी छात्र-छात्राएं सही सलामत अपने घर लौट गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *