West Bengal Result 2019: ममता के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध, 18 सीटों पर जमाया कब्जा

तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार माला रॉय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे भाजपा उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस को गुरुवार को पश्चिम बंगाल की कोलकाता दक्षिण सीट से पराजित कर दिया.
lok sabha elections results, West Bengal Result 2019: ममता के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध, 18 सीटों पर जमाया कब्जा

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के गढ़ में सेंध लगा दी है. पिछले लोकसभा चुनाव में केवल 2 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने इस बार 18 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया है. तृणमूल कांग्रेस के खाते में इस बार केवल 22 सीटें ही आई हैं. वहीं, कांग्रेस भी 2 सीटों पर जीत हासिल करने से सफल रही है.

तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार माला रॉय ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे भाजपा उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस को गुरुवार को पश्चिम बंगाल की कोलकाता दक्षिण सीट से पराजित कर दिया. रॉय को कुल 573,119 वोट मिले, जबकि बोस को 417,927 वोट हासिल हुए. 2014 में तृणमूल के सुब्रत बक्शी ने यह सीट जीती थी.

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुरुवार को मेदिनीपुर लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के मानस भूनिया को पराजित कर दिया. घोष ने राज्यसभा के मौजूदा सांसद भूनिया को 87,275 मतों के अंतर से पराजित किया.

घोष ने कहा, “मेरे ऊपर और पार्टी कार्यकर्ताओं के ऊपर कई हिंसक हमलों के बावजूद हमने राज्य में राजनीतिक बदलाव लाया है. लोग यह मानने लगे हैं कि तृणमूल को भाजपा सत्ता से हटा सकती है.” 2014 में बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री तृणमूल कांग्रेस की संध्या रॉय ने 1,85,128 मतों से इस सीट पर जीत दर्ज कराई थी.

बंगाली सुपरस्टार तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक अधिकारी (देव) ने पश्चिम बंगाल की घाटल लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार भारती घोष को पराजित कर दिया. देव ने घोष को 107,973 मतों के अंतर से पराजित किया. 2014 के चुनाव में देव ने इस सीट पर भाकपा उम्मीदवार संतोष राणा को 2,60,891 मतों के अंतर से पराजित किया था.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने ट्वीट किया, “विजेताओं को बधाई लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं. हमें पूरी तरह समीक्षा करनी होगी, उसके बाद हम आप सबसे अपना विचार रखेंगे. मतगणना प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट से मिलान होने दीजिए.”

आसनसोल से बाबुल सुप्रियो (बीजेपी), बिश्नूपुर से सौमित्र खान (बीजेपी), दम दम से सौगत रॉय (टीएमसी), घताल से दीपक अधिकारी (टीएमसी), हुगली से लॉकेट चटर्जी (बीजेपी), जादवपुर से मिमी चक्रवर्ती (टीएमसी), जंगीपुर से खलीलुर रहमान (टीएमसी), कोलकाता दक्षिण से माला रॉय (टीएमसी), मुर्शिदाबाद से अबू तहर खान (टीएमसी), उलूबेरिया से सजदा अहमद (टीएमसी) को जीत हासिल हुई है.

PartyLeadingWon
BJP018
TMC022
INC02
Others00

Related Posts