Zomato डिलीवरी बॉयज ने शुरू की हड़ताल, कहा-‘बीफ और पोर्क नहीं करेंगे डिलीवर’

डिलीवरी बॉयज का कहना है कि उनके कुछ साथियों को डिलीवरी नहीं लेकर जाने पर कंपनी ने उनके खिलाफ गोलाबाड़ी थाना में शिकायत दर्ज करवाई है और उन्हें धमकाया भी जा रहा है.

कोलकाता: जानीमानी फूड डिलीवरी कंपनी Zomato इन दिनों चर्चा में है. हाल ही में ये कंपनी फिर से विवादों में फंस गई है. Zomato डिलीवरी बॉयज ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि कई बार उन्‍हें ऐसा खाना डिलीवर पड़ता है जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं.

इस मुद्दे को लेकर डिलीवरी बॉयज ने हड़ताल हड़ताल शुरू कर दी है. डिलीवरी स्टाफ ने बकरीद में बीफ मिले खाने की डिलीवरी करने से मना कर दिया है. यही नहीं Zomato के डिलीवरी बॉयज ने पोर्क (Pork) की भी डिलीवरी करने से अपने कदम खींच लिए हैं.

Zomato के डिलीवरी ब्वॉय बजरंग नाथ वर्मा ने बताया कि हम लोग जिस बैग में खाना रखकर डिलीवरी करते हैं, हमें वो बैग घर ले जाना पड़ता है. बीफ मिला खाना डिलीवरी करने से हमारी भावनाएं आहत होती हैं. वहीं डिलीवरी ब्वॉय मोहसिन अख्तर का कहना है कि हम लोग किसी भी हद में पोर्क डिलीवरी करने को राजी नहीं हैं.

डिलीवरी बॉयज का कहना है कि उनके कुछ साथियों को डिलीवरी नहीं लेकर जाने पर कंपनी ने उनके खिलाफ गोलाबाड़ी थाना में शिकायत दर्ज करवाई है और उन्हें धमकाया भी जा रहा है.

इस मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री राजीब बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ‘कंपनी की तरफ से किसी व्यक्ति को उसके धर्म के खिलाफ जाने के लिए मजबूर करना गलत है. मैं इस मामले को देखूंगा.

बता दें कि इससे पहले Zomato कंपनी चर्चा में तब आई थी जब एक 4 साल के बच्चे ने एप पर खिलौनों की डिमांड की थी और बदले में कंपनी ने उसे टॉय कार गिफ्ट की थी. इसके अलावा गैर-हिंदू डिलीवरी ब्वॉय से अमित शुक्ला नाम के कस्टमर ने ऑर्डर लेने से मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी लड़की ने चिल्लाते हुए प्रियंका चोपड़ा से पूछा सवाल, जवाब मिलते ही बंद हुई बोलती