Budget 2019: बजट के पिटारे से सरकारी कर्मचारियों के लिए निकल सकते हैं ये खास तोहफे

सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार बजट में कुछ तोहफे बांटने के मूड में तो दिख रही है. बजट में नई नौकरियां पैदा करने को लेकर भी सरकार कुछ ऐलान कर सकती है.

Budget 2019, Budget 2019: बजट के पिटारे से सरकारी कर्मचारियों के लिए निकल सकते हैं ये खास तोहफे

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार शुक्रवार को अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने वाली है. ऐसे में तमाम सेक्टर्स के लोग सरकार से उम्मीदें लगाए बैठें हैं. ऐसी ही उम्मीदें सरकारी कर्मचारियों को भी है. सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार बजट में कुछ तोहफे बांटने के मूड में तो दिख रही है.

माना जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई जा सकती है. सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन ने आर्थिक सर्वेक्षण में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाए जाने का प्रस्ताव दिया है. सुब्रमण्यन के अनुसार लोगों की जीवन प्रत्याशा बढ़ रही है ऐसे में रिटायरमेंट की उम्र भी बढ़ाई जानी चाहिए.

आर्थिक सर्वेक्षण में केवी सुब्रमण्यन ने कहा है कि सरकार को आम नागरिकों की बेहतरी के लिए डेटा तैयार करने पर ज्यादा निवेश करना होगा. उनका मानना है कि मिनिमम वेज पॉलिसी के लागू होने के बाद मांग में बढ़ोतरी होगी और मिडिल क्लास को मजबूती मिलेगी.

बजट में नई नौकरियां पैदा करने को लेकर भी सरकार कुछ ऐलान कर सकती है. सुब्रमण्यन ने आर्थिक सर्वेक्षण में बताया कि एमएसएमई सेक्टर को मजबूत करने से बेरोजगारी से निपटा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Budget 2019: मोदी सरकार 34 साल बाद आम आदमी पर दोबारा लगा सकती है ये टैक्स!

ये भी पढ़ें- 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी हासिल करने की रूपरेखा है आर्थिक सर्वे, बोले PM मोदी

Related Posts