हैदराबाद के दरिंदों का फैसला ‘ऑन द स्‍पॉट’, जानें कौन हैं ‘एनकाउंटर मैन’ कमिश्‍नर सज्‍जनार

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर वीसी सज्जनार 1996 बैच के आईपीएस अफसर हैं. वीसी सज्जनार ने ही कुख्यात नक्सली नइमुद्दीन को भी मारा था. तब सज्जनार स्पेशल इंटेलिजेंस ब्रांच के आईजी की पोस्ट पर तैनात थे.

हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह ही महिला वेटनरी डॉक्टर के रेप और हत्या के चारों आरोपियों को एक एनकाउंटर में मार दिया है. यह एनकाउंटर NH 44 पर हुआ है. एनकाउंटर उस वक्त हुआ जब पुलिस सभी आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची और घटना का सीन रिक्रिएशन किया जा रहा था.

देश के हर तबके में हैदराबाद पुलिस के इस कदम को लेकर काफी तारीफ हो रही है. मगर यहां एक बात ये भी है कि हैदराबाद पुलिस की कमान ऐसे व्यक्ति के हाथ में है, जो एनकाउंटर मैन के नाम से मशहूर हैं, वो शख्स हैं साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनार.

दिशा केस से जुड़ी हर बड़ी अपडेट देखें हमारे साथ…

कौन हैं वी. सी. सज्जनार
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर वीसी सज्जनार 1996 बैच के आईपीएस अफसर हैं. वीसी सज्जनार ने ही कुख्यात नक्सली नइमुद्दीन को भी मारा थी. तब सज्जनार स्पेशल इंटेलिजेंस ब्रांच के आईजी थे. मगर साल 2008 में वह सबसे ज्यादा चर्चाओं में आए, जब वारंगल में एक युवती पर तेजाब फेंकने के तीन आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर किए गए थे. तब सज्जनार वारंगल के एसपी थे. वीसी सज्जनार सिर्फ रेप आरोपी ही नहीं बल्कि कई माओवादियों के एनकाउंटर में भी वह टीम का हिस्सा रहे थे.

वारंगल केस- 2008
साल 2008 में तेलंगाना के वारंगल में एक कॉलेज गर्ल के ऊपर तेजाब छिड़का गया था. जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों की गिरफ्तार किया था. जिसके कुछ दिन बाद ही तीनों आरोपी एक पुलिस एनकाउंटर में मारे गए थे.

दिशा केस- 2019
27-28 नवंबर की रात हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ रेप करने के बाद उसे जला दिया गया था. इस घटना से पूरे देश में अक्रोश बढ़ गया था. पुलिस ने इस केस में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद शादनगर कोर्ट ने सभी आरोपियों को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था, लेकिन आठ दिन के अंदर ही पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में इन चारों आरोपियों को ढेर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें :हैदराबाद केस : मेरी बच्‍ची की आत्‍मा को अब शांति मिलेगी, दरिंदों के एनकाउंटर पर क्‍या बोले दिशा के पिता

Related Posts