‘जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा’, ईद पर अल्‍पसंख्‍यक समुदाय से बोलीं ममता बनर्जी

ममता ने ट्वीट कर कहा, "धर्म निजी विश्वास का विषय हो सकता है लेकिन त्योहार सभी के हैं."

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर राजनैतिक संदेश दिया है. अल्‍पसंख्‍यकों को मुबारकबाद देते हुए ममता ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्‍होंने अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि ‘जो भी उनसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा.’

ममता ने कहा, “त्याग का नाम है हिंदू, ईमान का नाम है मुसलमान, प्यार का नाम है ईसाई, सिखों का नाम है बलिदान. यह है हमारा प्यारा हिंदुस्तान. इसकी रक्षा हम लोग करेंगे. जो हमसे टकराएगा वह चूर-चूर हो जाएगा. यह हमारा नारा है.”

ममता बनर्जी ने आगे कहा, “इतने दिन तक, आप लोगों ने एक महीने तक रमजान किया, रोजा किया. इतनी तकलीफ के साथ अल्लाह को याद किया. आसमान भी आपके साथ में है. आप डरो मत, आप बिखरो मत, आप आगे बढ़ो. आप भी इंसान की इंसानियत के लिए काम करो.”

इससे पहले एक ट्वीट में ममता ने कहा, “ईद उल फितर के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. धर्म निजी विश्वास का विषय हो सकता है लेकिन त्योहार सभी के हैं. आइए इस एकता की भावना को बनाए रखें और शांति एवं सद्भाव के साथ रहें.”

‘जय श्री राम’ नारे को लेकर पश्चिम बंगाल का राजनीतिक माहौल इन दिनों गर्म है. भाजपा कार्यकर्ताओं के ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर ममता ने आपा खो दिया था. इसके बाद, ममता ने 2 जून को एक सोशल मीडिया पोस्ट में भाजपा पर धर्म को राजनीति में मिलाने और एक धार्मिक नारे का इस्तेमाल दुर्भावना के साथ पार्टी नारे के रूप में करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें

बीजेपी सांसद बोले- ईद की नमाज सड़क पर पढ़ी तो सरकार से शिकायत करूंगा

6 दिन पहले TMC छोड़ BJP में आए थे विधायक मोनिरुल इस्‍लाम, अब छोड़ना चाहते हैं पार्टी