मोदी कैबिनेट पर आनंद महिंद्रा की चुटकी, कहा- नए भारत में महिला संभालेंगी वित्त और पुरुष घर…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में अमित शाह को गृह मंत्रालय और निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया गया है.
Anand Mahindra on Nirmala Sitharaman, मोदी कैबिनेट पर आनंद महिंद्रा की चुटकी, कहा- नए भारत में महिला संभालेंगी वित्त और पुरुष घर…

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर व्हाट्सएप पर खूब सारे जोक्स चल रहे हैं. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इन्हीं मे से एक पोस्ट को लेकर सोशल साइट्स पर चुटकी ली है.

उन्होंने ट्विटर पर व्हाट्सएप का एक मेसेज शेयर करते हुए लिखा, ‘नए भारत में महिला वित्त संभालेंगी और पुरुष घर.’ हालांकि उन्होंने यह बात हल्के अंदाज़ में कही है. उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सभी लड़कियों के लिए रोल मॉडल बताया है.

आनंद महिंद्रा ने मेसेज शेयर करते हुए आगे लिखा, ‘भारत में ह्यूमर जिंदा और अच्छा है, जैसा कि मेरा वॉट्सऐप वंडर बॉक्स इसका साक्षी है लेकिन अगर गंभीरता से कहा जाए तो, हां, हमारे वित्तीय हालत के कस्टोडियन के रूप में एक महिला का होना वास्तव में एक गेमचेंजर है… सभी लड़कियों के लिए रोल मॉडल हैं…’

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में एक भव्य समारोह में मोदी व उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. उनके साथ 24 कैबिनेट मंत्रियों, नौ ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 24 अन्य ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली थी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में अमित शाह को गृह मंत्रालय और राजनाथ को रक्षा मंत्रालय का प्रभार दिया गया. राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने इस आशय की जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, परमाणु ऊर्जा एवं महत्वपूर्ण नीति से जुड़े मुद्दों वाले तथा बिना आवंटित विभाग रहेंगे.

पूर्व विदेश सचिव रहे एस जयशंकर भारत के नए विदेश मंत्री बनाए गए हैं. अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी को महिला एवं बाल विकास तथा कपड़ा मंत्रालय मिला. पीयूष गोयल फिर से रेल मंत्री बनाये गए हैं.

निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया गया है जबकि प्रकाश जावड़ेकर को सूचना एवं प्रसारण तथा वन एवं पर्यावरण मंत्रालय दिया गया है.

Related Posts