आखिर क्यों कूचबिहार रैली में पीएम मोदी ने लोगों से मांगी माफी?

पश्चिम बंगाल में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार(Cooch Behar) दौरे पर थे. पीएम मोदी ने वहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मौजूद लोगों से माफी मांगी. पीएम मोदी के माफी मांगने का कारण रैली के लिए मुहैया कराया गया मैदान था.

पीएम मोदी ने रैली के लिए सीमित जगह वाला मैदान मुहैया कराए जाने का आरोप लगाते हुए कहा- ‘मेरी आप सबसे प्रार्थना है, आप जहां हैं वहीं रुक जाइए, कृपा कर के यह मैदान इतना भर गया और इतने सबेरे सबेरे भर गया है. मैं जानता हूं, मैं क्षमा मांगता हूं… न मैं आपको देख पा रहा हूं, न आप मुझे देख पा रहे हैं… लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं मैं कभी दोबारा आऊंगा… इस चुनाव में नहीं तो साल, दो साल, तीन साल के बाद कभी भी आऊंगा लेकिन आपके दर्शन फिर से करूंगा लेकिन अभी आप जहां हैं वहां रुकिये, आगे आने की कोशिश मत करिये.’

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज की रैली के लिए सीमित जगह वाला मैदान मुहैया कराया गया ताकि अधिक लोग इसमें शामिल नहीं हो सकें.

दीदी पर साधा जमकर निशाना

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के खिलाफ जिस तरह गुस्सा दिखाया, उससे पता चलता है कि वह कितनी घबराई हुई हैं. घुसपैठ का मुद्दा उठाते हुए कहा कि दीदी ने यहां की माटी को धोखा दिया है. उन्होंने अपने राजनीतिक लाभ के लिए घुसपैठियों को संरक्षण दिया है. बंगाल में गुंडो को खुला छोड़, दीदी ने मानुष की उम्मीदें तोड़ दीं.

दीदी ने बंगाल को बर्बाद कर दिया

पीएम मोदी ने कहा ‘दीदी ने सारदा घोटाले, रोज वैली घोटाले और नारद घोटाले से पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया है। मैं आपसे वादा करता हूं कि यह चौकीदार लूटे गए एक-एक पैसे का जवाब मांगेगा.’