IND VS PAK: तोड़े जा रहे हैं टीवी सेट्स, ये पाकिस्तान को हुआ क्या है?

इस बार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का 'विराट सेना' के सामने समर्पण फैंस को ज़्यादा सता रहा है.

नई दिल्ली: बात विश्वकप मैच की हो और मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो तो माहौल गर्म होना लाज़िमी है. रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों स हरा दिया.

पाकिस्तान पर इस शानदार जीत के बाद भारत के प्रशंसकों के बीच जश्न का माहौल है वहीं पाकिस्तानी फैंस नाराज़गी में टीवी तोड़ रहे हैं और सोशल साइट्स पर अपने ही क्रिकेट टीम को गालियां दे रहे हैं, मज़ाक बना रहे हैं.

एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, ‘आप मुझे गद्दार मत कहिएगा, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को देखें, वो पूरी तरह से एथलीट लग रहे हैं. हमारे खिलाड़ियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो दो प्लेट बारिस निहारी वो भी फीके की लस्सी और बेनजीर कुल्फी खाकर आए हैं, वो भी एक बार में.’

पाकिस्तान के एक और समर्थक ने ट्वीट किया, ‘डीयर इंडिया, थोड़ा हाथ हौले रखें.. हमारा सरफराज रो ना दे अभी.’

पाकिस्तान कप्तान ने इस मैच में 30 गेंदों पर 12 रन बनाए. इस पर एक यूजर ने पोस्ट किया, ‘जब मैं मरूं तो मैं चाहता हूं कि सरफराज मुझे कब्र में दफनाए ताकि वह एक बार और मुझे नीचा दिखा सके.’

एक यूजर ने भारतीय प्रशंसक को जबाव देते हुए लिखा, ‘अरे हमारी टीम है तो हम देख रहे हैं, आपको कितना और टाइम पास करना है इन निकम्मों को हारता देख के.’

एलिना ने लिखा, ‘ना बंटवारा होता और न हम जलील हो रहे होते.’

एक और ने लिखा, ‘डॉलर का रेट और इंडिया के रन कंट्रोल करना हमारे बस में नहीं है.’

सभी जानते हैं कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इस समय अच्छी नहीं चल रही है. इसे ध्यान में रखते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘इंडिया तो ऐसे धो रही है जैसे आईएमएफ से नहीं इनसे कर्जा लेते हैं हम.’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान भी अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद निराश दिखे. 1992 में पाकिस्तान को इकलौता विश्व कप दिलाने वाले कप्तान ने लगातार काफी ट्वीट किए और एक में लिखा, ‘राइलु कट्टास’

उन्होंने लिखा, ‘जीत के लिए सरफराज को विशेषज्ञ बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ जाना चाहिए था क्योंकि राइलु कट्टास दबाव में कभी-कभार ही प्रदर्शन करते हैं-खासकर इस तरह के माहौल में जैसा आज था. सरफराज को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी थी.’

IND VS PAK, IND VS PAK: तोड़े जा रहे हैं टीवी सेट्स, ये पाकिस्तान को हुआ क्या है?

ऐसे भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का टीवी सेट्स तोड़ना नई बात नहीं है पहले भी कई बार इस तरह की घटना सामने आई है लेकिन इस बार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ‘विराट सेना’ के सामने समर्पण फैंस को ज़्यादा सता रहा है.

रविवार को पाकिस्तान की टीम पर टॉस जीतने से लेकर क्षेत्ररक्षण (फ़ील्डिंग), गेदबाज़ी और बल्लेबाज़ी सभी निर्णय को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान इमरान ख़ान ने कप्तान सरफ़राज़ अहमद को सलाह दी थी कि वो अगर टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला लें.

और पढ़ें- कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की बात, अब लताड़ रहे पाकिस्तानी

दरअसल पाकिस्तान टीम का टारगेट चेस करते हुए रिकॉर्ड ख़राब है लेकिन सरफ़राज ने अपने प्रधानमंत्री की बात नहीं मानी और भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया.

उसके बाद अपनी गेंदबाज़ी के लिए मशहूर पाकिस्तान इस मोर्चे पर भी भारत के सामने बेबस नज़र आई. भारत की तरफ से रोहित शर्मा (140 रन), केएल राहुल (57) और विराट कोहली ने (77) शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बलबूते भारत ने पाकिस्तान के सामने 337 रनों का टारगेट सेट किया.

जवाब में पाकिस्तान शुरुआत से ही कमज़ोर नज़र आई. पाकिस्तान ने महज़ 13 रन पर अपना पहला विकेट खोया, इमाम उल हक़ 7 रन बनाकर चलते बने.

हालांकि उसके बाद फ़ख़र जमन ने शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्तान के स्कोर में 62 रन जोड़े. इसके अलावा बाबर आज़म ने बेहतरीन 48 रन बनाए और इमाद वासिम ने 46 रन बनाए लेकिन इन तीनों के अलावा पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाज़ी के सामने बेबस नज़र आए.

पाकिस्तानी टीम डकवर्थ लुईस के अनुसार कुल 40 ओवर का मैच खेली लेकिन 302 के टारगेट का पीछा करेत हुए 212 रन ही बना सकी.

IANS इनपुट्स के साथ…

सोशल साइट्स पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का किस तरह मज़ाक बन रहा है इससे जुड़ी सभी ख़बर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

INDvsPAK: “डॉलर का रेट और इंडिया के रन कंट्रोल करना पाकिस्तान के बस में नहीं है”

IND vs PAK मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के फैन्स की फेसबुक चैट!

हार से बौखलाए पाक फैंस ने अपने ही खिलाड़ियों को कहे अपशब्द, ये दो वीडियो जमकर हुए वायरल

‘ब्रेनलेस सरफराज’, हार के बाद पाकिस्‍तानी टीम पर यूं फूटा शोएब अख्‍तर का गुस्‍सा

क्या सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्‍तान को हरवाया मैच, जानिए क्या है सच?

‘ब्रेक में चिकन बिरयानी खाकर आए थे क्या’, पाक कप्तान सरफराज अहमद से पूछ रहे लोग