Air Force Day पर अभिनंदन ने उड़ाया MiG-27, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा हिंडन एयरबेस

अभिनंदन बर्धमान ने जैसे ही विमान से फ्लाई पास्ट की वैसे ही पूरा एयरबेस तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.
Abhinandan Varthaman, Air Force Day पर अभिनंदन ने उड़ाया MiG-27, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा हिंडन एयरबेस

पाकिस्तान के F-16 विमान को उसके घर में घुसकर मारने वाले विंग कमांडर अभिनंदन बर्धमान ने आज मिग-21 विमान उड़ाया. बर्धमान ने जैसे ही गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस के ऊपर से विमान से फ्लाई पास्ट की वैसे ही पूरा एयरबेस तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
भारतीय वायुसेना आज यानी 9 अक्टूबर, 2019 को अपना 87वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना के चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना एडमिरल करमबीर सिंह ने इंडिया गेट स्थित वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

वायुसेना दिवस पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर परेड हुई. साथ ही वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने 51 स्क्वॉड्रन और 9 स्क्वॉड्रन को फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमले में उनकी भूमिका के लिए सम्मानित किया.

पूरी दुनिया में हुई अभिनंदन की तारीफ
बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय एयरस्पेस का उल्लंघन करने की कोशिश की थी. पाकिस्तान के एक F-16 विमान को खदेड़ते हुए अभिनंदन ने उसे मार गिराया था. पूरी दुनिया ने अभिनंदन की इस वीरता की तारीफ की.

हालांकि, इस दौरान अभिनंदन का विमान भी क्रैश हो गया था और उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया. बाद में भारत ने पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव डाला. इसके बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ दिया. इस वीरता के लिए अभिनंद को वीर चक्र से सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें-

हद पार की तो तबाह कर देंगे अर्थव्यवस्था, इमरान खान के नए दोस्त को डोनाल्ड ट्रंप की धमकी

पंजाब: सड़क पार करते वक्त तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आया 8वीं का छात्र, मौत

PMC बैंक मामले में ED की छापेमारी, HDIL चेयरमैन के पास मिला करोड़ों का बंगला-चार्टर्ड प्लेन

Related Posts