फिर से मिग-21 उड़ाने के लिए तैयार विंग कमांडर अभिनंदन, पास किए सारे टेस्ट

IAF बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन को एक बार फिर फाइटर जेट के कॉकपिट में बैठने की मंजूरी दे दी है.

नई दिल्ली: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं. एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है.

IAF बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन को एक बार फिर फाइटर जेट के कॉकपिट में बैठने की मंजूरी दे दी है. इसके लिए अभिनंदन को मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा, जिसमें वो पास हो गए. जानकारी के मुताबिक अभिनंदन अगले दो सप्ताह में फाइटर प्लेन मिग-21 में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं.

विंग कमांडर अभिनंदन ने 27 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था. अभिनंदन का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी तारीफ की जाती है. भारत ने कूटनीतिक तरीके से 1 मार्च को उन्हें छुड़ा लिया था. इसके बाद वायु सेना ने सुरक्षा कारणों से अभिनंदन की फ्लाइंग ड्यूटी पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें- कश्‍मीर में शांति भंग करने वालों को खत्‍म कर दिया जाएगा’, भारतीय सेना की चेतावनी

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 के संशोधन से सीएम खट्टर ख़ुश, कहा- अब कश्मीर से लाएंगे बहू