वेस्ट बंगाल: ‘कट मनी’ वापस मांगने पर महिला से गैंगरेप, रेखा शर्मा ने CM ममता से की कार्रवाई की मांग

महिला ने टीएमसी उपाध्यक्ष को बीपीएल योजना में घर बनाने के लिए 7 हजार रुपए (कटमनी) दिए थे. लेकिन घर न बन पाने के कारण...

तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत सदस्य और उसके तीन साथियों पर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक महिला से गैंगरेप का आरोप लगा है. पीड़िता का कहना है कि वो केन्द्र सरकार की आवास योजना के तहत घर पाने के लिए दिए गए ‘कट मनी’ को वापस मांगने के लिए टीएमसी नेता के पास गई थी. इस दौरान उसके साथ टीएमसी नेता और उसके साथियों ने बलात्कार किया.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने बीते सोमवार को मोहम्मद बुलबुल आलम, जैदुल इस्लाम, जैनुल आबदीन और अजीजुल हक के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपी फरार हैं और उनकी गिरफ्तार का प्रयास लगातार जारी है. वहीं, जलपाईगुड़ी के एसपी अविशेख मोदी ने बताया कि अभी पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट का आना बाकी है.

‘घर न बन पाने के कारण महिला…’
आरोप के मुताबिक, महिला ने टीएमसी उपाध्यक्ष को बीपीएल योजना में घर बनाने के लिए 7 हजार रुपए (कटमनी) दिए थे. घर न बन पाने के कारण महिला टीएमसी नेता से पैसे मांगने उसके घर गई. वहां चार लोगों ने उस महिला के साथ दुष्कर्म किया.
West Bengal, वेस्ट बंगाल: ‘कट मनी’ वापस मांगने पर महिला से गैंगरेप, रेखा शर्मा ने CM ममता से की कार्रवाई की मांग
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जलपाईगुड़ी गैंगरेप मामले में कार्रवाई करने की अपील की है. रेखा शर्मा ने कहा, “आपको उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो पहले महिला से पैसे लेते हैं और बाद में वापस मांगने पर गैंगरेप करते हैं. किसी भी राजनीतिक दल क सदस्य कैसे आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. क्या उसकी जांच नहीं की गई. अभी तक बंगाल पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.”

क्या होती है ‘कट मनी’
पश्चिम बंगाल में ‘कट मनी’ रिश्वत को कहा जाता है. जनप्रतिनिधि किसी भी सरकारी काम के लिए लोगों से जबरन ‘कटमनी’ के रूप में रिश्वत लेते हैं. इस केस में पीड़िता ने मकान के लिए 7 हजार रुपये की ‘कट मनी’ दी थी.

ये भी पढ़ें-

28 घंटे की भागम-भाग के बाद आखिरकार गिरफ्त में आए चिदंबरम, CBI ने घर से उठाया

‘आर्टिकल 370 से ध्‍यान हटाने के लिए हुआ ड्रामा’, पिता की गिरफ्तारी पर बोले कार्ति चिदंबरम

गिरफ्तार हुए चिदंबरम, 10 पॉइंट्स में जानें अब आगे क्या होगा?