गोवा में कांग्रेस पार्टी के नेता पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला हुई लापता

पीड़ित महिला की शिकायत पर कांग्रेस पार्टी के नेता के खिलाफ मानव तस्करी, जहरखुरानी और बलात्कार मामले दर्ज किए गए थे.

पणजी: पणजी सीट से विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अटानासियो मोनसेरेट पर साल 2016 में बलात्कार और ड्रग्स देने का आरोप लगाने वाली युवती लापता हो गई है. सोमवार को गोवा पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है. युवती का आरोप था कि जब कांग्रेस पार्टी के नेता ने उसके साथ बलात्कार किया था तब वह नाबालिक थी.

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता ट्रायल के इंतजार में गोवा में नन द्वारा चलाए जा रहे पुनर्वास गृह में रह रही थी. उन्होंने कहा कि वह 28 अप्रैल से लापता है. पुलिस ने गुमशुदगी के आधार पर अज्ञात शख्स के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़िता के बयान बदलने पर कांग्रेस नेता को मिली थी जमानत

मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी के नेता मोनसेरेट के वकील ने महिला द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद अदालत में दलील दी थी कि आरोपों को खारिज कर दिया जाना चाहिए क्योंकि पीड़िता के अब तक उसके दिए गए छह बयान कथित रूप से मेल नहीं खाते हैं.

वेरना पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर संधेश चोडनकर ने पुष्टि की कि ननों की शिकायत 10 मई को अपहरण की शिकायत में बदल दी गई. जब पीड़िता उत्तर भारत में अपने घर से वापस नहीं लौटी. चोडनकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, “हमने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है और उसे ट्रेस करने का प्रयास कर रहे हैं.”

कांग्रेस पार्टी के नेता पर मानव तस्करी और बलात्कार के मामले हुए थे दर्ज

शिकायत के मुताबिक, साल 2016 में, जब वह एक नाबालिग लड़की थी, तब कांग्रेस के एक विधायक मोनसेरेट ने पीड़ित को 50 लाख रुपये में खरीदा था, और बाद में उसे नशीली दवा खिलाई और उसके साथ बलात्कार किया.

मानव तस्करी, जहरखुरानी और बलात्कार के लिए मॉन्सेरेट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, साथ ही POCSO एक्ट और गोवा बाल अधिनियम के तहत भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. मोनसेरेट को कुछ समय पहले ही पीड़िता के लगातार बयान बदलने के बाद जमानत दे दी गई थी.

ये भी पढ़ें: BJP को वोट नहीं दिया तो युवक ने भाई पर बरसा दीं गोलियां, मां भी घायल