जम्मू में महिलाओं को मिलेगी पुलिस सुरक्षा, हेल्पलाइन नंबर जारी

पुलिस ने शरारती तत्वों से निपटने की तैयारी कर ली है. इसके लिए महिलाओं को मोबाइल से टोल फ्री नंबर पर संपर्क करना होगा.
women safety in jammu, जम्मू में महिलाओं को मिलेगी पुलिस सुरक्षा, हेल्पलाइन नंबर जारी

देश में महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं को देखते हुए एक बार फिर उनकी सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. इसी को देखते हुए हर राज्य अपने यहां की महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ न कुछ कदम उठा रहे हैं. इसी के चलते जम्मू पुलिस ने भी महिलाओं को सुरक्षा देने की पूरी तैयारी कर ली है.

जम्मू शहर में अब महिलाओं को विशेष पुलिस सहायता उपलब्ध होगी. इसके लिए 1091 और 100 नंबर डायल करना होगा. नंबर डायल करने के दस मिनट बाद पुलिस सहायता के लिए मौके पर मौजूद होगी.

पुलिसकर्मियों ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए प्रयास जारी हैं. इसी कड़ी में पुलिस ने दो हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं. देर शाम के बाद महिलाओं का मुख्य चौराहों से गुजरना मुश्किल हो जाता है. इस दौरान वह डरी सहमी रहती हैं लेकिन अब उन्हें डरने की जरूरत नहीं होगी.

पुलिस ने शरारती तत्वों से निपटने की तैयारी कर ली है. इसके लिए महिलाओं को मोबाइल से टोल फ्री नंबर पर संपर्क करना होगा. पुलिस के पास कॉल आने के बाद दस मिनट में सुरक्षा मिलेगी. साथ ही बिना किसी भय के घर तक पहुंचाया जाएगा.

पुलिस की गाड़ी में महिला कांस्टेबल, पुरुष कांस्टेबल और चालक तैनात रहेगा. जैसे ही कॉल आएगी पुलिस फोन लोकेशन वाली जगह के लिए रवाना हो जाएगी. इसके बाद महिला को वहां से उसके घर तक छोड़ा जाएगा. इससे महिलाओं का डर भी दूर होगा और महिलाओं से होने वाले अपराधों पर अंकुश लगेगा. महिलाओं से छेड़छाड़, लड़ाई झगड़े पर भी पुलिस त्वरित कार्रवाई अमल में लाएगी.

ये भी पढ़ें –

जानिए, क्या है नेहरू-लियाकत समझौता जिसके विरोध में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दिया था इस्तीफा

जानें, असम की अहोम आर्मी और मुगलों की लड़ाई का नागरिकता कानून से क्या है कनेक्शन ?

Related Posts