मजदूरों ने प्लेटफॉर्म पर लूटा खाने-पीने का सामान, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (Old Delhi Railway Station) के प्लेटफॉर्म नंबर-13 पर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन खड़ी थी. एक हाथ गाड़ी पर खाने के पैकेट और पानी की बोतलें ले जाई जा रहीं थीं, तभी ट्रेन से दो लोग उतरे और उसे रोक कर उसमें से जबरदस्ती सामान लूटने लगे.
Workers looted food and drink on the platform, मजदूरों ने प्लेटफॉर्म पर लूटा खाने-पीने का सामान, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) में फंसे प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को घर पहुंचाने के लिए सरकार ने कई रूट पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) चलाई हैं. इस बीच कई जगहों से खाने-पीने के सामान के लिए मजदूरों के बीच छीना-झपटी की कई वीडियो भी आई हैं. इसी कड़ी में एक मामला राजधानी के पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से भी सामने आया है, जहां कई मजदूरों ने खाने के पैकेट और पानी की बोतलों को लूट लिया.

दो लोगों ने शुरू की लूटपाट

दरअसल इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मानें, तो घटना शुक्रवार की है, जब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (Old Delhi Railway Station) के प्लेटफॉर्म नंबर-13 पर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन खड़ी थी. इस बीच प्लेटफॉर्म से सामान ले जाने वाली एक हाथ गाड़ी पर खाने के पैकेट और पानी की बोतलें ले जाई जा रहीं थीं, तभी अचानक से ट्रेन से दो लोग उतरे और उसे रोक कर उसमें से जबरदस्ती सामान लूटने लगे.

Workers looted food and drink on the platform, मजदूरों ने प्लेटफॉर्म पर लूटा खाने-पीने का सामान, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

GRP और RPF भी रही नदारद

ये देख कर दूसरे मजदूर भी ट्रेन से उतर आए और देखते ही देखते वहां इस कदर लूट मची की सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ गईं. इस बीच जिसके हाथ जो लगा उसने वो लूट लिया, फिर चाहे वो खाने के पैकेट हों या पानी की बोतलें. इस दौरान वहां जीआरपी या आरपीएफ का भी कोई जवान नजर नहीं आया और इस तस्वीर ने दिल्ली में प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी.

मालूम हो कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से अभी सिर्फ श्रमिक स्पेशल ट्रेन ही चलाई जा रहीं हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts