World Tourism Day: ये भारतीय रेसलर शुरू करने जा रहा ऋषिकेश से लंदन की बस यात्रा

रेसलर लाभांशु शर्म (Labhanshu Sharma) ने कहा कि मैंने ऋषिकेश से लंदन (Rishikesh to London) तक बस यात्रा शुरू करने की योजना बनाई है. कुल 21,000 किमी की दूरी तय की जाएगी और 20 देशों से होकर गुजरेगी.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 11:36 pm, Sun, 27 September 20
लाभांशु शर्मा (ANI)

भारतीय पहलवान लाभांशु शर्मा (Labhanshu Sharma) ने वर्ल्ड टूरिज्म डे (World Tourism Day) पर ऋषिकेश से लंदन (Rishikesh to London) तक की एक बस यात्रा शुरू करने की योजना बनाई है. लाभांशु ने कहा कि यह बस यात्रा 21,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 20 देशों से होकर गुजरेगी. उन्होंने कहा कि इस यात्रा पर केवल 20 यात्रियों को ले जाया जाएगा और इसे जून 2021 में शुरू करने की योजना है.

ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए लाभांशु कहा, “मैंने ऋषिकेश से लंदन तक बस यात्रा शुरू करने की योजना बनाई है. कुल 21,000 किमी की दूरी तय की जाएगी और 20 देशों से होकर गुजरेगी. इस यात्रा पर केवल 20 यात्रियों को ले जाया जाएगा. अभी तक, हमने जून 2021 में इस यात्रा को शुरू करने की योजना बनाई है.”

यह 75 दिनों की लंबी यात्रा होगी और इस दौरे को “अतुल्य बस यात्रा” नाम दिया गया है. इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य भारतीय संस्कृति का प्रसार करना है.

टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक के लिए एथलीट्स की अगली ट्रेनिंग की शुरुआत 5 अक्टूबर से

लाभांशु इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय सड़कों के जरिए 32 देशों में शांति यात्राएं कर चुके हैं. लाभांशु और उनके भाई, विशाल ने हाल ही में अपने विश्व शांति यात्रा के हिस्से के रूप में सड़क मार्ग से भारत से लंदन की यात्रा पूरी की है.

इन 20 देशों से होकर गुजरेगी बस

ऋषिकेश से शुरू होकर यात्रा इम्फाल से होते हुए म्यामार में पहुंचेगी. इसके बाद थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, उज्बेगिस्तान पहुंचेगी. फिर यूरोपीय देश रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक रिपब्लिक, आस्ट्रिया, जर्मनी, स्विट्जरलैंड, फ्रांस होते हुए इंग्लैंड पहुंचेगी और आखिर में वेल्स और स्कॉटलैंड पर जाकर खत्म होगी.