हरियाणा उपचुनाव : रेसलर योगेश्वर दत्त होंगे बरोदा से बीजेपी के उम्मीदवार

हरियाणा उपचुनाव (Haryana By polls) के लिए बीजेपी (BJP) ने बरोदा से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने रेसलर योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को मैदान में उतारा है.

file photo

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा उप-चुनाव में बरोदा सीट से पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी ने गुरुवार को एक सूची जारी कर इसकी घोषणा की. बता दें कि इससे पहले हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि हरियाणा के बहुत से खिलाड़ियों ने आज मुझसे मुलाकात की. इन्होंने एक मांग रखी है कि इन्हीं में से एक योगेश्वर दत्त को बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी बनाया जाए. इनकी बात को हम केंद्रीय चुनाव समिति को पहुंचाएंगे.

हरियाणा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को जीत की अग्रिम बधाई भी दी. पार्टी ने पहलवान योगेश्वर दत्त से सोनीपत की बरोदा विधानसभा सीट से उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है.

यह भी पढ़ें : हरियाणा: जेल स्टाफ पर हमला कर बाल सुधार गृह से 17 कैदी फरार, तीन कर्मचारी घायल

इससे पहले योगेश्वर दत्त ने दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में करीब 100 पहलवानों के साथ हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा था कि उनका नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा. बता दे कि रेसलर योगेश्वर दत्त इस सीट से अपना पिछला चुनाव हार गए थे. कांग्रेस प्रत्याशी कृष्ण हुड्डा जीत हासिल कर विधायक बने थे. हालांकि उनके निधन के बाद से ही ये सीट खाली हो गई थी, जिसके चलते यहां उपचुनाव हो रहा है.

पिछले चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार श्रीकृष्ण हुड्डा ने यहां से लगातार तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई थी. 2019 विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस, बीजेपी और जेजेपी के बीच मुकाबला था. इस मुकाबले में योगेश्वर दत्त की 4840 वोटों से हार हुई थी. वहीं जेजेपी तीसरे स्थान पर रही थी. हालांकि इस बार बीजेपी और जेजेपी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

यह भी पढ़ें : पंजाब के किसानों से कृषि कानूनों पर चर्चा करेगी बीजेपी, 8 दिनों का कार्यक्रम

Related Posts