जब तक ट्रंप रहेंगे नहीं चलेंगे मोबाइल, अमेरिकी राष्‍ट्रपति को रामलीला दिखाएगी योगी सरकार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में तीन हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते नजर आएंगे. इस दौरान रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां होंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी आगवानी करेंगे.
donald trump, China

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ 24 फरवरी की शाम को आगरा के ताजमहल का दीदार करने जाएंगे. इस वजह से आगरा में दोपहर ढाई से शाम के साढ़े सात बजे तक खेरिया से ताजगंज तक के लोगों के मोबाइल फोन बंद रहेंगे. इन्हें मोबाइल जैमर से बंद रखा जाएगा. बताया जा रहा है कि ट्रंप के आने से दो घंटे पहले ही जैमर काम करना शुरू कर देंगा. खबर है कि इसके लिए 24 से पहले एक बार ट्रॉयल भी किया जा सकता है.

वहीं, उनके स्वागत में तीन हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते नजर आएंगे. इस दौरान रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां होंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी आगवानी करेंगे. ट्रंप के आगरा पहुंचने पर उनके अभूतपूर्व स्वागत में किसी तरह की कोई-कसर बाकी न रहे, इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय तैयारियों पर बारीकी से नजर रख रहा है.

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि ट्रंप के स्वागत में तीन हजार कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. ट्रंप एयरपोर्ट से करीब 15 किलोमीटर का सफर कर ताज के पूर्वी द्वार पर पहुंचेंगे. योगी सरकार रास्ते भर तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के जरिए ट्रंप को खुश करने की कोशिश में है. एयरपोर्ट से ताज के पूर्वी गेट के बीच करीब दो दर्जन स्थानों पर कलाकार समूहों में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.

ये कार्यक्रम होंगे

योगी सरकार डोनाल्ड ट्रंप को उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों की कला और संस्कृति की झलक दिखाना चाहती है. ब्रज, बुंदेलखंड, पूर्वाचल और अवध की कला और संस्कृति का करीब तीन हजार कलाकार प्रदर्शन करेंगे. करीब एक हजार कलाकार राधा-कृष्ण का रूप धरकर रासलीला खेलने के साथ मयूर डांस, चरकुला आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.

इसी तरह कलाकार बुंदेलखंड की कला आल्हा, नौटंकी और पूर्वाचल की रामलीला की भी प्रस्तुति देंगे. कुल तीन हजार कलाकार ट्रंप के दौरे से एक दिन पहले यानी 23 फरवरी को पहुंच जाएंगे. ये सभी कलाकार प्रदेश के ही हैं.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें – 

अलग-अलग भाषाओं में भारतीय कर रहे डोनाल्ड ट्रंप का वेलकम, MEA ने शेयर किया वीडियो

भारत आने से पहले बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- ‘बाद में करेंगे बड़ी ट्रेड डील’

डोनाल्ड ट्रंप के स्‍वागत में उमड़ेगा बॉलीवुड, पढ़ें कौन-कौन से स्‍टार्स होंगे शामिल

Related Posts