केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में यूथ कांग्रेस, रविवार से शुरू कर रही ‘रोजगार दो’ अभियान

श्रीनिवासन ने कहा, "9 अगस्त को यूथ कांग्रेस (Youth Congress) की स्थापना हुई थी, इसी के चलते अभियान को हम कल से शुरू कर रहे हैं. हम सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक आंदोलन करेंगे. युवाओं को अपने साथ जोड़ेंगे."
Youth Congress nationwide campaign, केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में यूथ कांग्रेस, रविवार से शुरू कर रही ‘रोजगार दो’ अभियान

बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दे पर रविवार से यूथ कांग्रेस (Congress) देशव्यापी अभियान शुरू करेगी. यह देशव्यापी आंदोलन ‘रोजगार दो’ के नाम से शुरू किया जा रहा है. इसमें यूथ कांग्रेस (Youth Congress) देश के तमाम बेरोजगार युवाओं को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी.

यूथ कांग्रेस सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवासन ने TV9 भारतवर्ष से बातचीत में कहा, “भारत में 30 करोड़ से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं और बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं.

‘सरकार नहीं कर रही कार्रवाई’

उन्होंने कहा कि ‘अफसोस की बात है कि केंद्र सरकार इस पर कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. पूरे देश में 9 अगस्त से युवाओं को ‘रोजगार दो’ अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं.’

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

श्रीनिवासन ने कहा, “9 अगस्त को यूथ कांग्रेस की स्थापना हुई थी, इसी के चलते अभियान को हम कल से शुरू कर रहे हैं. हम सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक आंदोलन करेंगे. युवाओं को अपने साथ जोड़ेंगे.”

उन्होंने कहा कि सिग्नेचर कैंपेन भी चलाएंगे और सरकार को मजबूर करेंगे कि वह बेरोजगार युवाओं को रोजगार दे.

श्रीनिवासन ने आगे बताया कि सरकार से यूथ कांग्रेस की मुख्य मांगे रहेंगी:

  • विभिन्न सरकारी विभागों के खाली पद तुरंत भरे जाएं.
  • रेलवे और अन्य संस्कारी संस्थानों का निजीकरण तुरंत बंद हो.
  • करोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं को आर्थिक मदद मिले.
  • सरकारी विभागों में खत्म किए जा रहे पदों पर रोक लगे.
  • कोर्ट में अटकी सरकारी भर्तियों पर जल्द फैसला हो.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts